Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर भूगोल का उर्दू भाषा में पुस्तक का हुआ विमोचन, जानिए क्या है इस पुस्तक का मक़सद

संतकबीरनगर। जनपद संतकबीरनगर का भूगोल नामक उर्दू भाषा में लिखी गई पुस्तक का विमोचन फारान इस्लामिक केंद्र कैथवलिया में किया गया।सलमान कबीरनगरी के दो वर्ष के अथक प्रयास के बाद ये पुस्तक प्रकाशित हुई है।
विमोचन उपरांत सलमान कबीरनगरी ने कहा की
हम जहाँ रहते है जिस हवा मे सांस लेते है उसकी भौगोलिक हालत कैसी है इसे जानना हर किसी के लिए बेहद ज़रूरी है, जिला बस्ती को पहले दो भागो मे बांटकर ज़िला सिद्धार्थ नगर बना । बस्ती को फिर विभाजित कर महान सूफ़ी संत कबीर दास जी के नाम से खलीलाबाद को ज़िला संत कबीर नगर का दर्जा दिया गया।

इसको बने हुए 27 बरस बीत गए। ज़िले के भौगोलिक एवं इतिहास के बारे में एकत्र जानकारी नही मिलती।जिला संतकबीरनगर के भूगोल में यह प्रयास किया गया है की जनपद से जुड़ी समस्त जानकारी एक जगह मिल जाए।ये पुस्तक प्राथमिक स्तर के मकतब मदरसे पब्लिक स्कूल के बच्चों के लिए बहुत लाभप्रद है।
मेरे हाथ मे जो किताब है उसका नाम है जुगराफिया जिला संत कबीर नगर
इस मैके पर सरकुदह लोगों ने कहा की
इस किताब को किसी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को लिखना चाहिए था लेकिन इसको एक नैजवान सहाफी सलमान कबीर नगरी ने कर दिखाया और जिला संत कबीर मे इतिहास रच दिया ।मेरी खाहिश है कि इस किताब को ज़िले के सभी मदारिस स्कूलों और कालेजों के निसाब मे दाखिल किया जाए ताकी बच्चे अपने ज़िले के जुगराफिया के बारे मे जान सके।

Advertisement

मै इसके लिए मैं उन को मुबारक बाद पेश करता हूँ और इनके रौशन मुस्तक़बिल के लिए दुआ गो हूँ
इस अवसर पर इलयास खान,आरीफ नदवी,सलाम गोहर बसतवी, मौलाना ताहीर मदनी, असलम फलाही अदि मोजुद रहे

Advertisement

Related posts

माध्यमिक शिक्षक संघ के चुनाव की अधिसूचना जारी, 25 फरवरी को होगा चुनाव-: संजय द्विवेदी

Sayeed Pathan

बाल दिवस के अवसर पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा लगभग 200 बच्चों को बखिरा पक्षी विहार का कराया गया भ्रमण

Sayeed Pathan

“यातायात माह” सड़क सुरक्षा अभियान:: क्षेत्राधिकारी यातायात के नेतृत्व में कस्बा खलीलाबाद सड़कों की पटरियों से हटवाया गया अतिक्रमण, साथ ही वाहन चालकों को किया गया जागरुक

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!