Advertisement
ग्राम चौपालसंतकबीरनगर

Santkabir Nagar:: बघौली ब्लॉक के ग्राम पंचायत भवानीगाड़ा में, ग्राम चौपाल का किया गया अयोजन

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के समाधान लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है, यहां से ग्रामीणों को न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिल रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज कराते हैं, उपस्थित जिम्मेदार अधिकारी गण समस्याओं के समाधान की पूरी कोशिश की जाती है ।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड बघौली के ग्राम पंचायत भवानीगाड़ा के पंचायत भवन में शुक्रवार दिनाँक 17 नवम्बर 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, इस चौपाल में निर्धारित समय सुबह 11: 00 बजे ग्राम पंचायत अधिकारी, एडीओ पंचायत सहित कई जिम्मेदार चौपाल के संचालन के लिए निर्धारित स्थान पर पहुँच गए थे ।

Advertisement

इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी और एडीओ पंचायत ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया । चौपाल में कुल 05 मामले आये जिसका समाधान करा दिया गया ।

चौपाल में आए ग्राम पंचायत अधिकारी अधिकारी और एडीओ  पंचायत ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चौमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

इस मौके पर ग्राम प्रधान- उमेश चंद्र यादव,, सचिव- प्रेम चंद्र यादव पंचायत सहायक- शशि गुप्ता, तकनीकी सहायक- KD khan- कृषि प्राविधिक सहायक-संजय यादव-
(NFSM)नेशन फ़ूड सिक्योरिटी मिशन – राम चन्द्र, सहित गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

अधिकारीगण निष्पक्षता, समयबद्धता, पारदर्शिता एवं गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करें शिकायतों का निस्तारण:- डीएम

Sayeed Pathan

15 लाख की जारी आरसी को निरस्त कर, विद्युत विभाग संतकबीरनगर पर लगा एक लाख का जुर्माना

Sayeed Pathan

हीरालाल रामनिवास इंटर के प्रधानाचार्य के ऊपर प्राण घातक हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए, उ.प्र.मा. शिक्षक संघ के बैनर तले कई शिक्षक संगठनों ने किया धरना-प्रदर्शन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!