Advertisement
अन्य

हमारा संकल्प विकसित भारत:: संतकबीरनगर के बसडीला गाँव मे पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों ने सुना पीएम मोदी का संदेश

  • बघौली ब्लॉक के ग्राम बसडीला में ‘विकसित भारत अभियान यात्रा’ का आयोजन

संतकबीर नगर । बघौली ब्लॉक के ग्राम बसडीला में शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय पर  ‘विकसित भारत अभियान यात्रा’ का शानदार आयोजन किया गया । यह अभियान स्थानीय विकास को बढ़ावा देने और समर्थन को उत्तेजित करने का माध्यम है। साथ ही, इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक, आर्थिक, और राजनीतिक उत्थान को बढ़ावा देना है। यह यात्रा ग्रामीण समुदाय को साझा करते हुए विभिन्न विकास कार्यों को लेकर जागरूक करती है और विकास की दिशा में सकारात्मक कदम उठाने का संकल्प लेती है।

Advertisement

विकसित भारत अभियान यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में समृद्धि और विकास को बढ़ावा देना है। यह अभियान ग्रामीण जनता को शिक्षित करने, स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने, और सामाजिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए होता है। इसके साथ ही, यह अभियान सामुदायिक उत्थान और सहभागिता को बढ़ावा देने का भी उद्देश्य रखता है।

सरकार की विभिन्न योजनाओं को साझा करने का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और सुधार को गति देना होता है। इन योजनाओं में सामाजिक, आर्थिक, और शैक्षिक क्षेत्रों में सुधार के लिए विभिन्न उपाय और योजनाएं होती हैं। कुछ योजनाएं शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव लाने, स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाने, ग्रामीण बाजारों को विकसित करने, और रोजगार के अवसर प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करती हैं। ये योजनाएं ग्रामीण अंतरिक्षों में विकास की प्रक्रिया में सहायक होती हैं।

Advertisement

इस अवसर पर हबीबुर्रहमान ग्राम प्रधान, उदयभान लेखपाल, विजय प्रताप पांडेय एडीओ एग्री, बृजेश श्रीवास्तव कृषि विभाग के टीए/बी०टी०एम०/एटीएम, जमाल अहमद (ATM), इजहार अहमद अंसारी प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, अश्वनी सिंह पंचायत सचिव, मंजू देवी आंगनबाडी कार्यकत्री, आशा देवी आशा बहू,शालीनी कुमारी पंचायत सहायक, प्रिती पटेल समूह सखी, राम शिव चौधरी पोस्ट मास्टर सहित भाजपा प्रतिनिधि और गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

घर पर ही मनाएं पर्व, सार्वजनिक रूप से नहीं होगा आयोजन-: योगी आदित्यनाथ

Sayeed Pathan

आप पूर्वांचल शक्ति” के द्वारा “आपन पूर्वांचल उत्सव संग लिट्टी चोखा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम” का किया गया आयोजन

Sayeed Pathan

साधू ने चिलम पिलाकर 300 लोगों को बनाया कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!