Advertisement
अन्य

SantkabirNagar::विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुँची ग्राम उचहरा, ग्रामीणों ने लिया ग्रामीण भारत को सशक्त बनाने का संकल्प

संतकबीरनगर । उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर के सेमरियावां ब्लॉक के उचहरा में रविवार को आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने लोगों को एक साथ जोड़ा। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास और समृद्धि के लिए विशेष योजनाओं के बारे में चर्चा की। लोगों ने उनके संदेश को ध्यान से सुना और योजनाओं में भाग लेने का आग्रह किया।

कार्यक्रम ग्राम सभा के चौराहे पर ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास को लेकर अपने संदेश में जोर दिया, जिसे स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना। यहां प्रस्तुत योजनाओं ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न की और उन्होंने सरकारी योजनाओं में भाग लेने का संकल्प जताया।

Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और समृद्धि को बढ़ाना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि सड़कों, जल संसाधन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसका उद्देश्य ग्रामीण भारत को सशक्त बनाना और वहां के लोगों को भी समृद्धि और विकास का लाभ पहुँचाना है।

कार्यक्रम में शामिल कर्मचारियों ने ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी। वे योजनाओं के लक्ष्य, उनके लाभ, और लोगों को उनमें शामिल होने के तरीके आदि के बारे में बताए

Advertisement

Related posts

75 वर्षीय महिला ने दिया बच्ची को जन्म,हैरान रह गए डॉक्टर

Sayeed Pathan

जर्नलिस्ट सिद्दीक़ी कम्पन की गिरफ्तारी पर, यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की नोटिस

Sayeed Pathan

नौ नवम्बर के बाद अब 13 नवम्बर को CJI सुनाएंगे ये अहम फैसला

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!