Advertisement
संतकबीरनगर

Santkabir Nagar:: बघौली ब्लॉक के ग्राम पंचायत कांटामानसिंह पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों ने जाना कैसे होगा विकसित भारत

संतकबीरनगर।  मंगलवार को जिले के बघौली ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत कांटामानसिंह के मिनी सचिवालय पर ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया । यहाँ विकसित भारत संकल्प यात्रा स्थानीय लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करते हुए, सामाजिक और आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए महत्वपूर्ण बनी। इस अवसर पर कांटामानसिंह के लोगों ने सरकारी योजनाओं को अपने जीवन में उतारने का संकल्प जताया और विभिन्न क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा देने का वायदा किया।

Advertisement

आपको बतादें कि समाज को सामूहिक और व्यक्तिगत विकास की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू की गई ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ एक महत्त्वपूर्ण पहल है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य भारत को सशक्त, समृद्ध, और उत्कृष्ट बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में विकास की दिशा में प्रोत्साहित करना है।

Advertisement

यह अभियान सरकारी योजनाओं, अधिकारिक नीतियों, और लोगों के साथ गहरी जुड़ाव के माध्यम से लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास कर रहा है। इसके अंतर्गत, विभिन्न सेक्टरों में जैसे कि स्वास्थ्य, शिक्षा, आर्थिक विकास, कृषि, बेरोजगारी का निवारण, स्वच्छता, ग्रामीण विकास, इंफ्रास्ट्रक्चर, और नारी सशक्तिकरण जैसे क्षेत्रों में कई योजनाओं की शुरुआत की गई है।

इस दौरान स्थानीय और जनपदीय स्तर के भाजपा नेताओं ने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे उपस्थित ग्रामीणों से पर बात की, जैसे प्रमुख योजनाएं प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY), आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत अभियान, उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, डिजिटल इंडिया योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, महिला सशक्तिकरण योजनाएं, ग्रामीण विकास योजनाएं आदि के बारे में विस्तार से बताया ।

Advertisement

इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य सामाजिक और आर्थिक रूप से विकास को प्रोत्साहित करना, गरीबी को कम करना, नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देना, स्वच्छता को बढ़ावा देना, और उत्तर प्रदेश सहित भारत को पूर्ण विकास की तरफ ले जाकर भारत को 2047 के पहले विकसित करना है।

Advertisement

इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा 6 किसानों को किसान संम्मान निधि का प्रमाण पत्र तथा गडित विषय के निपुण बच्चों को निपुण छात्र प्रमाण पत्र दिया गया । साथ ही मुख्य अतिथि सहित भाजपा नेताओं का स्वागत किया गया ।

Advertisement

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथ, जिला प्रभारी अजय सिंह गौतम, जिला महामन्त्री भाजपा विनोद पाण्डेय,जिला मन्त्री, अर्जुन चौधरी, मण्डल अध्यक्ष मनीराम यादव, वरिष्ट भाजपा नेता जलधारी सिंह, मण्डल महामंत्री राजेश गुप्ता,बखिरा के पूर्व प्रधान विजय जायसवाल, नन्दलाल चौधरी ग्राम प्रधान, तरूण प्रकाश लेखपाल,विजय प्रकाश पांडेय एडीओ एग्री, शिव सागर कृषि विभाग के टीए/ बीटीएम /एटीएम, पूजा गिरि प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, क्षितिज चौधरी पंचायत सचिव, सुभावती आंगनबाड़ी कार्यकत्री, लता चौधरी आशा बहू, प्रेमकला रोजगार सेवक, मंयक चौधरी पंचायत सहायक, माधुरी समूह सखी (एनआरएलएम), निधि पाल मंयक चौधरी, सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

जानिए-किस तरह शक्ति और बुद्धि का रक्षक है आयोडीन

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर जिला न्यायालय में निकली लिपिक की भर्ती, ट्रिपल सी (CCC) कंप्यूटर प्रशिक्षित ऐसे इस लिंक पर करें आवेदन

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से बुधवार को मिले 52 कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!