Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर: बघौली ब्लॉक के मदरहरा में पीएम मोदी की संकल्प यात्रा के साक्षी बने विधायक अनिल त्रिपाठी, ग्रामीणों के बीच साझा किया पीएम मोदी का संकल्प संदेश, गिनाई उपलब्धियां

संतकबीरनगर । शुक्रवार को संतकबीरनगर के बघौली ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत मदरहा में विकसित भारत संकल्प यात्रा विकास सभा के माध्यम से लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लाइव संदेश को सुना गया । यहाँ मेंहदावल विधायक अनिल त्रिपाठी ने इस महत्वपूर्ण संदेश को कार्यक्रम में आये लोगों को साझा किया है।

Advertisement

मदरहा में उपस्थित लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विचारों को सुनकर माहौल को सकारात्मक प्रेरणा और जोश से भरा। तथा विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने का संकल्प लिया। इस संदेश ने समाज को एकजुट किया और उन्हें समृद्धि की दिशा में एक साथ बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

आपको बता दें कि समूचे समारोह में संतोष और उत्साह का माहौल था। लोग प्रधानमंत्री के संदेश में सकारात्मकता और सामर्थ्य का एक संदेश देख रहे थे। उनकी भावनाओं में समर्थन और जोश दिख रहा था, जो समाज के विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए उन्हें प्रेरित कर रहा था।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘गारंटी योजना’ के तहत कई ऐसी स्कीमें शुरू की हैं जो गरीबों और वंचित वर्गों को सशक्तिकरण और समृद्धि की दिशा में मदद करने के लिए हैं। इनमें से कुछ हैं जैसे कि ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’, ‘आयुष्मान भारत’ और ‘किसान सम्मान निधि’। ये योजनाएं गरीबी की जड़ों को कामयाबी और सुरक्षा की दिशा में बदलने का अभिनय कर रही हैं।

योजनाओं का मुख्य उद्देश्य वंचित और गरीब वर्गों को सशक्त बनाना है। ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ गरीबी रेखा के नीचे के लोगों को बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचने में मदद करती है। ‘आयुष्मान भारत’ स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंचने को सुनिश्चित करती है और ‘किसान सम्मान निधि’ गरीब किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इन योजनाओं का मुख्य लक्ष्य है वो लोग भी समाज के नेतृत्व में बढ़ सकें जो पहले वंचित रहते थे।

Advertisement

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के बारे में ग्रामीणों जानकारी साझा करते हुए कहा बेटी पैदा होने से लेकर पढ़ाई लिखाई और शादी होने तक का सारी व्यवस्था हमारी सरकार ने किया है, उन्होंने कहा प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज देश समृद्धि की ओर आगे कदम बढ़ा रहा है श्री त्रिपाठी ने कई महत्वपूर्ण योजनाओं को ग्रामीणों में साझा करते हुए कहा, आने वाने 2024 के लोकसभा चुनाव में फिर से मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बना कर देश को विकसित करने के संकल्प को पूरा करने में सहयोग करें । श्री त्रिपाठी ने योजनाओं का जिक्र करते हुए हुए कहा ।

इस अवसर पर सुखरी  ग्राम प्रधान, सुशील कुमार श्रीवास्तवा लेखपाल, अमन कुमार जायसवाल कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, प्रमोद मणि त्रिपाठी प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, कंचन मिश्रा पंचायत सचिव, सरस्वती आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मीरा देवी आशा बहू, गोरखनाथ रोजगार सेवक, अजित कुमार, पंचायत सहायक, साक्षी समूह सखी (एन0आर०एल०एम०) सहित तमाम भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

मण्डलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने, महामहिम राष्ट्रपति के आगमन  के दृष्टिगत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

Sayeed Pathan

डॉ तसनीम फ़ातिमा बनीं जामिया मीलिया इस्लामियां की “प्रति उप कुलपति”

Sayeed Pathan

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!