Advertisement
अन्य

Santkabir Nagar:: सेमरियावां ब्लॉक के सिसवां दाख़िली में पहुँचीं संकल्प यात्रा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश और विचारों ने, ग्रामीणों में भरा सकारात्मक प्रेरणा और जोश

सेमरियावां संतकबीरनगर। शुक्रवार को संतकबीरनगर के सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत सिसवां दाख़िली में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगमन हुआ, जहाँ संयुक्त विकास सभा के माध्यम से लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लाइव संदेश को सुना, यहाँ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ग्राम प्रधान नियाज अहमद ने इस महत्वपूर्ण संदेश को कार्यक्रम में आये लोगों को साझा किया है।

सिसवां दाख़िली में उपस्थित लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विचारों को सुनकर सकारात्मक प्रेरणा और जोश से भरा। उन्होंने विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने का संकल्प लिया। इस संदेश ने समाज को एकजुट किया और उन्हें समृद्धि की दिशा में एक साथ बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement

आपको बता दें कि समूचे समारोह में संतोष और उत्साह का माहौल था, लोग प्रधानमंत्री के संदेश में सकारात्मकता और सामर्थ्य का एक संदेश देख रहे थे। उनकी भावनाओं में समर्थन और जोश दिख रहा था, जो समाज के विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए उन्हें प्रेरित कर रहा था।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘गारंटी योजना’ के तहत कई ऐसी स्कीमें शुरू की हैं जो गरीबों और वंचित वर्गों को सशक्तिकरण और समृद्धि की दिशा में मदद करने के लिए हैं। इनमें से कुछ हैं जैसे कि ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’, ‘आयुष्मान भारत’ और ‘किसान सम्मान निधि’। ये योजनाएं गरीबी की जड़ों को कामयाबी और सुरक्षा की दिशा में बदलने का अभिनय कर रही हैं।

Advertisement

इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य वंचित और गरीब वर्गों को सशक्त बनाना है। ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ गरीबी रेखा के नीचे के लोगों को बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचने में मदद करती है। ‘आयुष्मान भारत’ स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंचने को सुनिश्चित करती है और ‘किसान सम्मान निधि’ गरीब किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इन योजनाओं का मुख्य लक्ष्य है वो लोग भी समाज के नेतृत्व में बढ़ सकें जो पहले वंचित रहते थे।

इस अवसर पर नियाज अहमद ग्राम प्रधान, राजाराम लेखपाल, अमद कुमार कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, अजीत सिंह प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, देव प्रताप सिंह पंचायत सचिव, समसिया खातून आँगनवाणी, जन्नतुन्निशा आशा बहू, आंगनबाड़ी कार्यकत्र,शबाना फातिमा रोजगार सेवक, इरशाद अहमद पंचायत सहायक, जमीला खातून समूह सखी (एन0आर0एल0एम0), पंचलाल यादव पोस्ट मास्टर सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

ग्राम चौपालों में 43 हजार संदर्भों का किया गया निस्तारण, 19 हजार से अधिक परियोजनाओं का किया गया निरीक्षण-उप मुख्यमंत्री

Sayeed Pathan

गैर इरादतन हत्या के मामले में 05 अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

आईजी जोन मेरठ ने, ITI का किया निरीक्षण

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!