Advertisement
अन्य

SANTKABIR NAGAR:: विकसित भारत संकल्प यात्रा का, सेमरियावां ब्लॉक के ग्राम तिलजा में हुआ भब्य स्वागत, ग्रामीणों ने सुना पीएम मोदी का संदेश

संतकबीरनगर । उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जनपद के सेमरियावां ब्लॉक  अंतर्गत ग्राम पंचायत तिलजा में शनिवार को आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ ने लोगों को एक साथ जोड़ने का काम किया, यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास और समृद्धि के लिए विशेष योजनाओं के बारे में चर्चा की। लोगों ने उनके संदेश को ध्यान से सुना और योजनाओं में भाग लेने का आग्रह किया।

Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन ग्राम पंचायत अध्यक्ष इनमुल्लाह कुरैशी की अध्यक्षता में पंचायत भवन परिसर में किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास को लेकर अपने संदेश में जोर दिया, जिसे स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना। यहां प्रस्तुत योजनाओं ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न की और उन्होंने सरकारी योजनाओं में भाग लेने का संकल्प जताया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और समृद्धि को बढ़ाना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि सड़कों, जल संसाधन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसका उद्देश्य ग्रामीण भारत को सशक्त बनाना और वहां के लोगों को भी समृद्धि और विकास का लाभ पहुँचाना है।

Advertisement

कार्यक्रम में शामिल कर्मचारियों ने ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी। वे योजनाओं के लक्ष्य, उनके लाभ, और लोगों को उनमें शामिल होने के तरीके आदि के बारे में बताए।

भारतीय सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाएं हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में विकास को प्रोत्साहित करती हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री आवास योजना : घरों के लिए अफोर्डेबल हाउसिंग की पहुंच को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना।

आयुष्मान भारत योजना: यह स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच को बढ़ाने और गरीबों को मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने का लक्ष्य रखती है।

Advertisement

महात्मा गांधी नरेगा : ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार और जॉब गारंटी के लिए शुरू की गई योजना।

स्वच्छ भारत अभियान: स्वच्छता और स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने के लिए चलाई गई योजना।

Advertisement

उज्ज्वला योजना: गरीब महिलाओं को लपटों में शैलीशील गैस सिलिंडर प्रदान करने के लिए शुरू की गई योजना।

डिजिटल इंडिया योजना: देशवासियों को डिजिटल पहुंच और तकनीकी विकास को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना।

Advertisement

इस मौके पर  मो0 इनामुल्लाह कुरैशी ग्राम प्रधान, नीरज अग्रहरी लेखपाल, शिव कुमार कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, सतीशचन्द्र भाष्कर प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, कुणाल सिंह पंचायत सचिव कुमकुम आंगनबाड़ी कार्यकत्री, चन्द्रावती आशा बहू, बैजनाथ रोजगार सेवक, रिजवानुल हक पंचायत सहायक, कविता कुमारी समूह सखी (एन0आर0एल0एम0),सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

 

Advertisement

Related posts

एसएसपी आकाश तोमर ने युवक के रिक्वेस्ट पर, पांच हजार रुपये माफ कर जीत लिया लोगों का दिल

Sayeed Pathan

कृषि कानून, और किसान आंदोलन मुद्दे पर, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार, और किसानों से पूछा- क्या रास्ते से हटेंगे

Sayeed Pathan

डीएम और एसपी ने शांति समिति के सदस्यों के साथ की बैठक, साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाये रखने की अपील की

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!