Advertisement
अन्य

SANTKABIR NAGAR:: ग्रामीण विकास योजना और ग्रामीणों के विकास को लेकर, सेमारियावां ब्लॉक के ग्राम करही में पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा

संतकबीरनगर । उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर के सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत करही में बुद्धवार को आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने, उपस्थित लोगों को एक साथ जोड़ते हुए ग्रामीण विकास का संदेश दिया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास और समृद्धि के लिए विशेष योजनाओं के बारे में चर्चा की। लोगों ने उनके संदेश को ध्यान से सुना और योजनाओं में भाग लेने का आग्रह किया।

Advertisement

कार्यक्रम ग्राम पंचायत करही चौराहे पर मस्जिद ने निकट ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास को लेकर अपने संदेश में जोर दिया, जिसे स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना। यहां प्रस्तुत योजनाओं ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न की और उन्होंने सरकारी योजनाओं में भाग लेने का संकल्प जताया।

इस अवसर पर भाजपा नेता पुरुषोत्तम गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा, विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और समृद्धि को बढ़ाना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि सड़कों, जल संसाधन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसका उद्देश्य ग्रामीण भारत को सशक्त बनाना और वहां के लोगों को भी समृद्धि और विकास का लाभ पहुँचाना है।

Advertisement

कार्यक्रम में शामिल कर्मचारियों द्वारा ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई, साथ ही योजनाओं के लक्ष्य, उनके लाभ, और लोगों को उनमें शामिल होने के तरीके आदि के बारे में बताए गए।

इस अवसर पर शमशीदा खातून ग्राम प्रधान, सद्दाम खान प्राधान प्रतिनिधि, उद्द्योग विभाग से जितेंद्र कुमार पांडेय, राधेश्याम जयसवाल लेखपाल,शिवकुमारकृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम०/एटीएम, खलिक महमूद प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर,कुणाल सिंह पंचायत सचिव,शीला देवी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, इन्द्रावती आशा बहू, सम्स तबरेज रोजगार सेवक, अफरीन खातून पंचायत सहायक, रंजनासमूह सखी (एन०आर०एल०एम०),सहित कई विभागों के प्रतिनिधि तथा गणमान्य उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

2025 तक टीबी मुक्त होगा बस्ती जनपद, इस अभियान में सभी के सहयोग की जरूरत-:जिलाधिकारी

Sayeed Pathan

Santkabir Nagar::सेमारियावां ब्लॉक के ग्राम पंचायत थुरंडा में, ग्रामीणों ने सुना पीएम मोदी का संकल्प संदेश

Sayeed Pathan

निर्भया मामला-चलती बस में 21 मिनट में 6 लोग नहीं कर सकते रेप :-दोषी अक्षय के वकील

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!