Advertisement
टॉप न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

झारखण्ड की नई सीएम हो सकती हैं हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन ! सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की बैठक में बनी रणनीति

रांची। ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन राज्य की अगली सीएम हो सकती हैं। मंगलवार दोपहर दो बजे सीएम हेमंत सोरेन ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। इसमें कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं।

सूत्रों के मुताबिक झामुमो, कांग्रेस और राजद के सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व के प्रति एकजुटता व्यक्त की और उन्हें परिस्थितियों के अनुसार फैसला लेने के लिए अधिकृत किया। इसके बाद सोरेन मोरहाबादी में अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे।

Advertisement

इसके पहले सीएम हेमंत दोपहर लगभग 1 बजकर 50 मिनट पर अपने कांके रोड स्थित आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि वे सोमवार देर रात ही रांची पहुंच गए थे और किसी अज्ञात ठिकाने पर थे।

सोरेन की तलाश में ईडी सोमवार सुबह से दबिश दे रही थी। उनके दिल्ली स्थित आवास और झारखंड भवन सहित कई ठिकानों पर उनकी तलाश की गई थी, लेकिन, वे नहीं मिले थे। उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है। उन्होंने ईडी को सोमवार को ईमेल के जरिए भेजे पत्र में सूचित किया था कि वे बयान दर्ज कराने के लिए 31 जनवरी की दोपहर एक बजे अपने आवास पर उपलब्ध होंगे।

Advertisement

ईडी की ओर से दसवां समन मिलने के बाद सोरेन 27 जनवरी की शाम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे। वह 28 जनवरी की रात करीब 11 बजे तक दिल्ली में शांति निकेतन स्थित अपने आवास पर थे। इसके बाद से वह अचानक लापता हो गए थे।

सीएम के गायब रहने की खबरों के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मंगलवार को दिन के 11.30 बजे राज्य के होम सेक्रेटरी अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार और चीफ सेक्रेटरी एल ख्यांग्ते को राजभवन तलब किया था। राज्यपाल ने उनसे कानून-व्यवस्था की स्थिति पर उनसे जानकारी ली थी।

Advertisement

Related posts

इन गुनहगारों को अब 22 जनवरी नहीं, 01 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा

Sayeed Pathan

यूपी विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर, निषाद पार्टी ने भाजपा को दी ये बड़ी चेतावनी

Sayeed Pathan

रेलवे ने चलाई कई श्रमिक स्पेशल ट्रेन,जानिए यात्रा करने के लिए कैसे मिलेगा टिकट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!