Advertisement
अपराधटॉप न्यूज़

न्यायिक हिरासत में एक दिन के लिए जेल भेजे गए हेमंत सोरेन, ईडी ने मांगा था दस दिन का रिमांड, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

रांची। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को रांची स्थित पीएमएलए कोर्ट के आदेश पर एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उन्हें रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा ले जाया जा रहा है। सोरेन को ईडी ने बुधवार को करीब आठ घंटे तक पूछताछ के बाद रात 8.30 बजे गिरफ्तार किया था।

इसके बाद बुधवार की रात सोरेन को एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के दफ्तर ले जाया गया। उन्होंने पूरी रात दफ्तर के गेस्ट हाउस में गुजारी। उन्हें गुरुवार दोपहर करीब 3.50 बजे स्पेशल पीएमएलए कोर्ट लाया गया। इस दौरान हेमंत सोरेन ने मुस्कुराते हुए परिसर में मौजूद भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

Advertisement

कोर्ट में ईडी की ओर से सोरेन की दस दिन के लिए रिमांड की मांग की गई। इस पर दोनों पक्षों की ओर से बहस हुई। ईडी के अधिवक्ताओं ने कहा कि रांची के जमीन घोटाले में आगे की जांच के लिए सोरेन से कई बिंदुओं पर पूछताछ जरूरी है।

दूसरी तरफ हेमंत सोरेन के वकीलों ने ईडी की ओर से रिमांड की मांग का विरोध करते हुए कहा कि ईडी की कार्रवाई को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई है, जिस पर 2 फरवरी को सुनवाई होनी है।

Advertisement

अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद रिमांड के सवाल पर फैसला 2 फरवरी के लिए सुरक्षित रख लिया और तब तक के लिए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इसके बाद उन्हें होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा ले जाया गया है। इस कारा में उन्हें अपर डिविजन सेल में रखने की तैयारी है।

 

Advertisement

Related posts

चुनाव आयोग ने कहा: सभी दल समय पर चुनाव कराने पर सहमत, लेकिन COVID19 प्रोटोकॉल का हो पालन

Sayeed Pathan

प्रशांत भूषण ने नहीं मांगी माफी, सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या यह इतना बुरा शब्द है

Sayeed Pathan

टूट गया BJP-शिवसेना का गठबंधन,मोदी सरकार के मंत्री देंगे इस्तीफा !

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!