Advertisement
उतर प्रदेश

यूपी के बरेली में नमाज़ के बाद बवाल, 03 घायल लेकिन हालात नियंत्रण में

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। मौलाना तौकीर रजा के बुलावे में आई भीड़ में मौजूद लोगों के बीच आपस में विवाद हो गया

तभी अचानक दो पक्षों में हंगामा शुरू हो गया । इसके बाद गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ की। जिसमे तीन लोग घायल हो गए। हालांकि, अब मामला पूरी तरह से नियंत्रण में है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे।

Advertisement

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि सभी कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न करके लौट रहे थे, तभी कुछ तत्वों और वहां मौजूद लोगों के बीच आपस में विवाद हो गया। पुलिस ने मौके पर मामले को संभाल लिया था। अब हालत नियंत्रण में हैं, जो भी अराजक तत्वों हैं, उनके खिलाफ कड़ी करवाई की जायेगी। इस पूरे मामले में तीन लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि भीड़ ने एक बाइक सवार को रोका और उसकी पिटाई कर दी। उसने भागकर जान बचाई। भीड़ ने उसकी बाइक में तोड़फोड़ भी की। दुकानों पर पथराव किया। बताया जा रहा है कि पथराव से तीन लोग जख्मी हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने भीड़ को खदेड़ा।

Advertisement

सूचना मिलते ही डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

इससे पहले इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर ने गिरफ्तारी देने से पहले आला हजरत मस्जिद में नमाज पढ़ी। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तुम हम पर बुलडोजर चलाओगे तो हम भी खामोश नहीं रहेंगे। हम, हमपर हमला करने वालों की जान ले लेंगे। सुप्रीम कोर्ट संज्ञान नहीं लेगा तो उन्हें संवैधानिक अधिकार प्राप्त है।

Advertisement

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसी ने अपराध किया है तो उसको गिरफ्तार कीजिए, उसकी बिल्डिंग ने कोई अपराध नहीं किया है। मदरसे और मस्जिद के लोगों ने कोई अपराध नहीं किया है। कोर्ट के अधिकारों का हनन हो रहा है। पुलिस बेईमानी करके सरकार के दबाव में काम कर रही है। हम इस बेईमानी के खिलाफ अब रूकने वाले नहीं हैं। यह आंदोलन बरेली से शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने हल्द्वानी में बवाल को लेकर कहा कि बुलडोजर अगर हमारे घर पर चला दोगो तो हम अंधे और बहरे बने बैठे रहेंगे। अब किसी बुलडोजर को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर, सीएम योगी के खिलाफ लड़ेंगे विधान सभा का चुनाव !

Sayeed Pathan

समीक्षा बैठक: अल्पसंख्यक विभाग में होगी रिक्त पड़े पदों पर सीधी भर्ती !! और वक्फ सम्पत्तियों की होगी सुरक्षा:: धर्मपाल सिंह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री

Sayeed Pathan

यूपी के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मिलेगा 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा-: सीएम योगी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!