Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

शंभू बॉर्डर सील: किसानों और पुलिस की झड़प में SP और SHO घायल

नई दिल्ली। पंजाब के किसानों का मुख्य काफिला पंजाब एवं हरियाणा के शंभू बॉर्डर से राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होगा। यहां से किसान ट्रैक्टर ट्राली के साथ दिल्ली की तरफ जाएंगे। दिल्ली कूच से पहले ही हेवी मशीनरी लेकर जा रहे किसानों की पुलिस के साथ नाकाबंदी को लेकर झड़प हो गई। इसमें घायल हुए पुलिस अधीक्षक और थानेदार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि बुधवार को पंजाब के किसानों का मुख्य काफिला पंजाब एवं हरियाणा के शंभू बॉर्डर से राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होगा। इसके अलावा खनोरी बॉर्डर से भी किसान हरियाणा में प्रवेश करने के बाद ट्रैक्टर ट्राली में दिल्ली की तरफ जाएंगे। लेकिन इससे पहले मंगलवार की देर रात पंजाब से शंभू बॉर्डर की तरफ हेवी मशीनरी लेकर जा रहे किसानों की पुलिस के साथ नाकेबंदी को लेकर झड़प हो गई। इस दौरान शंभू थाना के एसएचओ इंस्पेक्टर अमन पाल सिंह विर्क और मोहाली के पुलिस अधीक्षक जगविंदर सिंह चीमा घायल हो गए दोनों को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

पुलिस द्वारा हरियाणा में किसानों को रोकने के लिए शंभू बॉर्डर पर घग्गर नदी के ऊपर बने पुल पर सीमेंट के गार्डर और कटीले तारों से बेरिकेडिंग की गई है जिसे तोड़ने के लिए किसान अपने साथ जेसीबी एवं हाइड्रोलिक क्रेन तथा बुलेट प्रूफ पोकलेन मशीन साथ में लेकर पहुंचे हैं।

किसान नेताओं की रणनीति के मुताबिक, सुबह 6 बजे ट्रैक्टर लाइन में खड़े कर दिए गए। शंभू बॉर्डर पर करीब 1200 और खनौरी बॉर्डर पर 800 ट्रैक्टर खड़े हैं। इनकी संख्या बढ़ सकती है।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

NOIDA: सोशल मीडिया साइटों के माध्यम से लड़कियों से दोस्ती कराकर, ठगी और लूटपाट करने वाले गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

Sayeed Pathan

रसोई गैस पर किसे मिलेगी सब्सिडी, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Sayeed Pathan

योगी सरकार में नए साल का तोहफा,2 दिन में कुल 37 IAS और 28 PCS अफसरों के तबादले

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!