Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर:: जिला कारागार में पाॅश एक्ट की आयोजित हुयी कार्यशाला, अपर जिला जज ने जेल के समस्त अधिकारी, कर्मचारी एवं बंदीजन को किया जागरूक

संत कबीर नगर । जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं  जनपद न्यायाधीश अनिल कुमार वर्मा के नेतृत्व में तथा अपर जिला जज महेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में पाॅश एक्ट के तहत जिला कारागार में कार्यशाला आयोजित हुयी। जिसमें अपर जिला जज ने जेल के समस्त अधिकारी, कर्मचारी एवं बंदीजन को उच्चतम न्यायलय द्वारा पारित आदेश का संज्ञान दिलाते हुए कार्यशाला का आयोजन किया।

इसी क्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं न्यायिक अधिकारी महेन्द्र कुमार सिंह ने बताया जैसा कि इसके नाम से इसके उद्देश्य रोकथाम, निषेध और निवारण को स्पष्ट करता है और उल्लंघन के मामलें में पीड़ित को निवारण प्रदान करने के लिए भी ये कार्य करता है। उन्होनें महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानूनों और दिशा-निर्देर्शों, कार्यस्थलों पर यौन उत्पीड़िन, विभिन्न शारीरिक, मौखिक और गैर-मौखिक रूपों, विभिन्न समितियों और उनकी भूमिकाओं, शिकायतों की जांच एवं जांच की निजता के बारे में विस्तार से बताया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि जिस महिला के साथ कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न हुआ है, वह जिला स्तर अथवा विभाग स्तर पर गठित समिति के समक्ष उपस्थित होकर लिखिक रूप से शिकायत कर सकती है। यदि पीड़ित शिकायत दर्ज करने की मानसिक स्थिति में नहीं है, तो उसके रिश्तेदार या मित्र, उसके विशेष शिक्षक, उसके मनोचकित्सक या उसके संरक्षक या ऐसा कोई भी व्यक्ति जो उसकी देखभाल कर सकते हैं वह भी शिकायत कर सकते हैं।

उक्त कार्यक्रम में जेल के अधिकारीगण, कर्मचारी एवं बंदीजन आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

जनपद संतकबीरनगर में चलाया गया श्रम/भिक्षावृत्ति/नसे के विरुद्ध अभियान

Sayeed Pathan

जानिए : क्या कहती है अनवरी बेगम पत्नी नुरूज़्ज़मा के जीत की मैथमेटिक्स

Sayeed Pathan

निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान हेतु, पुलिस अधीक्षक ने पुलिस प्रबंधन का किया निरीक्षण, संबंधित को दिया दिशा-निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!