Advertisement
उतर प्रदेशटॉप न्यूज़लखनऊ

योगी मंत्रिमंडल में ओमप्रकाश राजभर सहित दो कैबिनेट और तीन राज्य मंत्रियों को मिलेगी जगह, राज्यपाल को सौंपी लिस्ट, ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ। यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार किसी भी वक्त हो सकता है। जिसमें तारीख सामने आ गई है। सूत्रों का दावा है कि 10 मार्च तक योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। राष्ट्रीय लोकदल के कोटे से भी एक मंत्री बन सकता है। इसके साथ ही सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान के भी मंत्री बनने की खबर है। इसके अलावा नए मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी से भी दो-तीन नए चेहरे शामिल हो सकते हैं।

यूपी कैबिनेट में अभी 8 मंत्रियों के लिए जगह खाली हैं। ऐसे में माना जा रहा है 5-6 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। हाल ही में एनडीए के साथ आने वाली जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल से भी एक विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है। जल्द ही उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में बीजेपी इन चुनाव से पहले ही मंत्रीमंडल का विस्तार कर लेने पर जोर दे रही है ताकि मतदान में किसी की नाराजगी से कोई बाधा खड़ी न हो सके हैं। पहले ही सभी को संतुष्ट किया जाए सके।

Advertisement

पिछले साल जुलाई में जब सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर और सपा नेता दारा सिंह चौहान बीजेपी के साथ आए थे, तभी से इन दोनों को मंत्री बनाए जाने की ख़बरें भी सुर्खियों में छाई रही है। बावजूद इसके मंत्रिमंडल में विस्तार नहीं किया गया। जिसे लेकर कई बार सपा भी ओम प्रकाश राजभर पर तंज कस चुकी हैं।

Advertisement

Related posts

यूपी के लॉकडाउन शहरों में 24 घंटे खुले रहेंगे ATM, बैंको का समय होगा सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक

Sayeed Pathan

हज 2024: महरम श्रेणी में महिलाओं के लिए 500 सीटें आवंटित की गयी:- सचिव हज कमेटी

Sayeed Pathan

सीएए क़ानून धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक संविधान के ख़िलाफ़:: जरूर पढ़ें दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर का यह लेख

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!