Advertisement
अन्य

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एवं एसटीएफ अमिताभ यश को नोडल अधिकारी बनाया है। यूपी पुलिस के नोडल अधिकारी को ही लोकसभा चुनाव के दौरान तमाम अधिकारी अपनी रिर्पोट देंगे।

लोकसभा चुनाव के लिए यूपी पुलिस के नोडल अधिकारी बनाये गये अमिताभ यश मूलरुप से बिहार के भोजपुर जिले से आते हैं। अमिताभ आईपीएस-आरआर 1996 बैच के हैं। एक जनवरी 2021 को उन्हें अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर प्रोन्नत किया गया था और अभी हाल ही में उनके अच्छे कार्यो को देखते हुए अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी।

Advertisement

इससे पहले उत्तर प्रदेश में माफिया तंत्र को तोड़ने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का नेतृत्व करने का मौका अमिताभ यश को मिला। अमिताभ यश के पास अभी भी स्पेशल टास्क फोर्स की कमान है। जिसकी प्रत्येक माह होने वाली बैठक में श्री यश अपनी टिप्स देेते हैं। स्पेशल टास्क फोर्स के अधिकारी तमाम आपरेशन के दौरान भी उनके मार्गदर्शन को लेते हैं।

Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने धार्मिक कट्टरता के प्रति जाहिर की चिंता, कहा देश की राजनीति को किस तरफ ले जा रहे हैं राजनैतिक दल

Sayeed Pathan

पुलिस और पशु तस्करों में मुठभेड़, तस्कर की गोली से धनघटा SHO और पुलिस की गोली से तस्कर घायल, 20 गोवंशीय पशु बरामद

Sayeed Pathan

क्या वाकई लोकप्रियतावाद के रास्ते पर बढ़ रही है भाजपा? (आलेख : राजेंद्र शर्मा)

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!