अन्यजीवन शैलीब्रेकिंग न्यूज़

स्वच्छ्ता पखवाड़ा :-खेल खेल में बच्चों को दी गई स्वच्छता की जानकारी

सेमरियावां । जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा सत्येन्द्र कुमार सिंह के निर्देश पर स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत शनिवार के दिन जूनियर हाई स्कूल सेमरियावा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर जफीर अली समन्वयक एनपीआरसी ने स्कूली बच्चों को व्यक्तिगत सफाई व स्वास्थ्य के बारे में बताया कि स्वस्थ्य शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है।प्रत्येक दिन नियमित सफ़ाई पर ध्यान दें,खुले में शौच को न जाएं घर में बने शौचालय का प्रयोग करें।नियमित स्नान करें।विद्यालय व घर के आसपास गनदा पानी कदापि न जमा होने दें,इससे बीमारी फैलती है।स्कूल ड्रेस में जूता मोजा अवश्य पहनकर आएं।घर को साफ सुथरा रखे। भोजन से पूर्व हाथ को अवश्य धोएं।बुखार होने पर सवा स्थ्य केंद्र से उपचार कराएं।नाखून को समय पर काट लें।
शनिवार के दिन खेलकूद का आयोजन भी किया गया जिसमें छात्र छात्राओं ने दौड़ व कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लिया।इस अवसर पर शमा अजीज खान,नुजहत बतूल,खुर्शीद जहां,किरन चौधरी,महेंद्र कुमार ,मुबारक हुसैन ,सुरजन गौंड, बुशरा उमर,तय्यबा खातून आदि मौजूद रहीं।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल, प्रोफेसर ने हिंदू देवी-देवताओं पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

Sayeed Pathan

मज़दूर की बेटी के सुबह तक खाते में बताए 10 करोड़, शाम होते ही बन गई ये कहानी

Sayeed Pathan

यूपी लेखपाल भर्ती 2020-: जल्द शुरू होगी 7882 लेखपालों की भर्ती प्रक्रिया, UPSSSC को भेजा गया वैकेंसी प्रस्ताव

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!