अन्यजीवन शैली

राजकुमार बंसल बने जिला मुरैना के शासकीय अधिवक्ता एवं जिला अभियोजक

श्रीगोपाल गुप्ता की रिपोर्ट

विद्वान अभिभाषक एंव महान राजनीतिज्ञ स्वर्गीय बाबू रामगोपाल बंसल व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हीरालाल जी बंसल के भतीजे व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय सीताराम बंसल जी के ज्येष्ठ पुत्र  राजकुमार बंसल सीनियर अधिवक्ता को मप्र राज्य शासन ने जिला मुरैना का शासकीय अधिवक्ता एंव जिला अभियोजक मनोनीत किया है!

उक्त आशय का परिपत्र शुक्रवार को मध्यप्रदेश के राज्यपाल के नाम से तथा आदेशानुसार प्रदेश शासन, विधी और विधायी कार्य विभाग भोपाल के सचिव  गोपाल श्रीवास्तव ने जारी किया ।

मप्र शासन से ये सम्मान पाने वाले राजकुमार बंसल, पूर्व में मुख्यमंत्री  दिग्विजय सिंह के शासन काल में सन् 1994 से 1998 तक मुरैना जिले के अतिरिक्त जिला शासकीय अधिवक्ता एंव अभियोजन अधिकारी रह चुके हैं, जिनके कार्यों की प्रदेश स्तर पर प्रशंसा हुई थी! सन् 1981 में गिरवरलाल प्यारेलाल महाविधालय से एलएलबी की डिग्री प्राप्त कर श्री बंसल ने सन् 1982 से उस समय के बेहद चर्चित व मप्र हाईकोर्ट के ख्यातिप्राप्त अधिवक्ता स्वर्गीय जेपी गुप्ता साहब के मार्गदर्शन में उनके एक छोटे से जूनियर के तौर पर प्रक्टिस शुरु की थी! बाद में वकालात के पूरे पेच और गुण सीखकर अपने गुरु आदरणीय जेपी गुप्ता साहब से अनुमति प्राप्त कर मुरैना में लगभग सन् 1991वकालात प्रारम्भ की थी! कई चर्चित मामलों में जीत हांसिल कर वे इन दिनों लोकप्रियता के शिखर पर हैं! श्री बंसल के दो छोटे भाई श्री हरीश बंसल स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की मुरैना शाखा में अधिकारी हैं जबकि दूसरे स्वास्थ विभाग में डा. आनन्द बंसल मेडिकल आॅफीसर हैं! लगभग 37 साल से वकालात का अनुभव प्राप्त श्री बंसल का नाम जिला अभियोजक व शासकीय अधिवक्ता के लिए पिछले कई महिनों से चर्चा मे था! अंततः आज उनके नाम की मोहर लग गई! उनके मनोनयन का समाचार मिलते ही उनको बधाई एवं शुभकामनाएं देने वाले मित्र व शुभचितंको का हुजूम उनके निवास पर एकत्रित हो गया! उल्लेखनीय है कि मप्र कैडर के जिला मुरैना के पहले आईएएस श्री राकेश बंसल भी इसी बंसल परिवार से हैं! श्री राजकुमार बंसल जी के मनोनयन पर हार्दिक-हार्दिक बधाई एवं हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाएं!

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

टूटे परिवार को जोड़ने की पहल में, बस्ती पुलिस ने सुलह-समझौते के आधार पर बिछड़े दंपत्ति को मिलाया

Sayeed Pathan

एक किलो 200 ग्राम अवैध गांजे के साथ एक गिरफ्तार

Sayeed Pathan

पूर्णिमा मेले में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़,और लगाई आस्था की डुबकी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!