अन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़

48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को, सरकार ने दीपावली से पहले, दिया ये बड़ा तोहफा

By-R N Tiwari

नई दिल्ली,
सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ाने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने मंहगाई भत्ते में 5 फीसदी बढ़ोतरी की मंजूरी दे दी है। केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता जुलाई 2019 से मिलेगा। बढ़ती महंगाई से निपटने के लिए सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है।
महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी तय फॉर्मूले के मुताबिक है, जो सातवें केंद्रीय वेतन आयोग के सुझावों पर आधारित है। इससे 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 63 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार ने दिवाली से पहले कर्मचारियों को तोहफा दिया है। इससे करीब 1.10 करोड़ कर्मचारी और एक्स कर्मचारियों को फायदा होगा।
इस तरह से अब 5 प्रतिशत वृद्धि से यह बढ़कर 17 प्रतिशत हो गया है। यह जुलाई 2019 से लागू माना जाएगा। इससे कामकाजी वर्ग को काफी लाभ होगा और 16 हजार करोड़ रूपये का भार सरकार पर पड़ेगा।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

खेती में नमी बनाए रखने के लिए, कृषि अधिकारी ने बताये ये टिप्स, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Sayeed Pathan

मां और बेटे का एक ही चिता में हुआ अंतिम संस्कार, तो यह दृश्य देखने वाली हर आंख से आंसू छलक पड़े

Sayeed Pathan

44 वंदे भारत ट्रेनों की निविदा निरस्त, चीनी कंपनी के बजाय मेक इन इंडिया को दिया जाएगा बढ़ावा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!