अंतरराष्ट्रीयअन्यब्रेकिंग न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय मीडिया को कोस रहे हैं पाक़ पीएम

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया भर के प्रमुख देशों में घूम-घूमकर कश्मीर के लिए मदद की मांग कर चुके हैं मगर उनको कहीं से कुछ भी हासिल नहीं हुआ। अब वो इसके लिए इंटरनेशनल मीडिया को कोस रहे हैं। उनका कहना है कि इंटरनेशनल मीडिया हांगकांग में हो रहे प्रदर्शन को तो इतने बड़े पैमाने पर दिखा रहा है मगर कश्मीर के लिए इंटरनेशनल मीडिया कुछ नहीं कर रहा है। उनका कहना है कि इंटरनेशनल मीडिया को कश्मीर के हालात को भी दिखाना चाहिए। इमरान खान शुक्रवार को इस्लामाबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, इसी सभा में इंटरनेशनल मीडिया को भी पूरे समय कोसते रहे। 

उन्होंने कहा कि चूंकि भारत एक बड़ा कारोबारी देश है। दुनिया के तमाम बड़े देशों का भारत से व्यापार हो रहा है। उनके लिए भारत बड़ी मार्केट है इस वजह से वो भारत के खिलाफ कुछ नहीं बोल रहे हैं ना ही कोई कार्रवाई की जा रही है। इस्लामाबाद के लोगों का दिल जीतने के लिए इमरान आज भी कहते रहे कि भारत ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर गलत किया है। वो इसके लिए अपने हिसाब से तय किए गए जायज कारण भी गिनाते रहे। सभा में बोले कि जब हम नमाज अता करते हैं तो हम कोई मंजिल नहीं मांगते है, हम खुदा से सही रास्ता दिखाने की दुआ करते हैं। इसी तरह से मैंने दुनिया के तमाम मंचों पर कश्मीर के मुद्दे को उठाया है और वहां पर किए गए फेरबदल को सही होने की ओर देख रहे हैं। अमेरिका समेत तमाम बड़े देशों को अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद पैदा हुई परिस्थितियों के बारे में अवगत करा दिया गया है, अब उनकी ओर से किए जाने वाले काम का इंतजार है। मीडिया को कोसते हुए उन्होंने कहा कि यदि मीडिया सही तरीके से काम करें तो दुनिया के सामने दूसरी तस्वीर जरूर आएगी।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए इमरान ने कहा कि हांगकांग में जो प्रदर्शन हो रहा है उसको तो पूरे दिन बार-बार दिखाया जा रहा है मगर कश्मीर जहां से अनुच्छेद 370 को हटाया गया है वो वहां के हालात नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने UN के हवाले से कहा कि कश्मीर विवादित जगह है तो वहां पर ऐसा क्यों नहीं किया जा रहा है। कहा कि यदि मीडिया वहां के हालात को सही तरीके से दिखाए तो दुनिया को पता चले कि इन दिनों वहां पर क्या हालात हैं? इमरान पाकिस्तानी जनता के सामने अपने को हर तरह से ठीक दिखाने की कोशिश करते नजर आए। 

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में अभियुक्त की गिरफ्तारी सहित, अपराध और अपराधियों के विरुद्ध जनपद पुलिस की बड़ी कार्यवाही

Sayeed Pathan

केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप (Whatsapp) की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर जताई चिंता, चिट्ठी लिख कर पूछे 10 सवाल

Sayeed Pathan

मध्यप्रदेश कांग्रेस में घमासान, जिम्मेदार कौन

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!