अन्य

75 वर्षीय महिला ने दिया बच्ची को जन्म,हैरान रह गए डॉक्टर

रिपोर्ट आर एन तिवारी.
जयपुर। राजस्थान के कोटा में एक 75 साल की बूढ़ी महिला ने शनिवार की देर शाम एक बच्ची को जन्म दिया है। बूढ़ी महिला ने बच्ची को जन्म आईवीएफ के जरिए दिया है। डाक्टरों ने रविवार को मीडिया को बताया कि बच्ची का वजन मात्र 600 ग्राम है और उसे अस्पताल की नवजात गहन चिकित्सा इकाई में ले जाया गया है, जबकि महिला को कोटा के किंकर हॉस्पिटल में रखा गया है। बाल रोग विशेषज्ञों की एक टीम बच्ची की देखभाल कर रही है।
एक बच्चे को लिया था गोद
निजी अस्पताल की चिकित्सक अभिलाषा किंकर ने कहा कि महिला ने पहले एक बच्चे को गोद लिया था, लेकिन वह अपना खुद का बच्चा चाहती थी, और इसलिए उसने मां बनने की संभावनाओं के बारे में चिकित्सकों से परामर्श किया था। उसने आईवीएफ को आजमाना चाहा।
समय पूर्व बच्चे का कराया गया जन्म
मां की उम्र के कारण गर्भ धारण करने के 6.5 माह बाद सी-सेक्शन के जरिए समय पूर्व बच्चे का जन्म कराना पड़ा, क्योंकि मां शारीरिक और स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर थी। बड़ी दिक्कत यह थी कि महिला के पास सिर्फ एक ही फेफड़ा था, जो चिकित्सा टीम के लिए एक चुनौती था। किंकर ने कहा कि महिला एक ग्रामीण पृष्ठभूमि के साथ एक किसान परिवार से है, और वह खुद का बच्चा पैदा करना चाहती थी, जिससे हम सभी चकित थे।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

देश के वरिष्ठ नागरिकों को केंद्र सरकार का तोहफा, 50 फीसदी छूट पर मिलेगा एयर इंडिया फ्लाइट का टिकट

Sayeed Pathan

डीएम और एसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जनता की सुनी समस्याएं

Sayeed Pathan

चीन में फिर से आई कोरोना की लहर, चीन के कई शहरों में हालात बेकाबू , अमेरिका सहित कई देशों में हाई एलर्ट

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!