अन्यउत्तर प्रदेशगोरखपुर

उर्दू अखबार मशरिकी आवाज़ के संस्थापक/संपादक का निधन,पत्रकारों में शोक की लहर

गोरखपुर. । गोरखपुर के वरिष्ठ पत्रकार एवं उर्दू  अख़बार मशरिकी आवाज के संस्थापक/संपादक मुहम्मद जकी साहब का शुक्रवार की रात नोयडा / दिल्ली में निधन हो गया. वह कुछ समय से बीमार चल रहे थे ।. उनका इलाज नोएडा के एक अस्पताल में हो रहा था. नोएडा में ही मो. जकी का आवास भी है. दिल्ली में रह रहे कथाकार रवि राय ने बताया मो. जकी नोएडा सेक्टर 18 में रह रहे थे. वह पिछले महीने उनसे मिलने गए थे. तब वह घर पर ही थे लेकिन अस्वस्थ थे.।

ज़की साहब अपने शुरुआती दिनों में छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहे. वे समाजवादी विचारधारा से प्रभावित थे और राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारी भी रहे. ‘ आज ‘ अखबार के वरिष्ठ पत्रकार ज्ञान बाबू के अनन्य सहयोगी के रूप में उन्होंने पत्रकारिता की . बाद में स्वतंत्र रूप से उन्होंने गोरखपुर में पूर्वी संदेश अखबार निकाला. उनका यह अखबार गोरखपुर के नवोदित पत्रकारों की नर्सरी रहा .उसके बाद उन्होंने उर्दू अख़बार मशरिकी आवाज की स्थापना की.।

मशरिकी आवाज का प्रेस व कार्यालय सिविल लाइन्स पार्क रोड स्थित बिस्मिल पार्क के पीछे है. मशरिकी आवाज के पास ही बिस्मिल भवन है जिसे कल प्रशासन ने जबरन खाली करा लिया और उसके आगे के हिस्से को ढाह दिया, मशरिकी आवाज के कार्यालय और उसके बगल में स्थित भवन को भी खाली कराये जाने की चर्चा है. कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि मशरिकी आवाज के दफ्तर को खाली कराये जाने की खबर से पहले से बीमार मो. जकी को सदमा लगा और उनकी मौत हो गई. ।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

जानिए (DL) ड्राइविंग लाइसेंस का नवीनीकरण करने का ऑनलाइन तरीका

Sayeed Pathan

हाथरस कांड मामले का एक और वीडियो वायरल, घायल अवस्था में बिटिया ले रही थी इस आरोपी का नाम,

Sayeed Pathan

मिशन रोजगार का शासनादेश जारी, जिलों में ही आपको मिलेगी नौकरी,सभी जिलों के अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने का सीएम योगी का निर्देश

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!