उत्तर प्रदेशलखनऊ

धनतेरस पर यात्रिओ को बड़ा झटका,दिल्ली,मुम्बई,लखनऊ की यात्रा हुई दो गुना महंगी

रिपोर्ट आर एन तिवारी
लखनऊ। धनतेरस पर मुम्बई और दिल्ली से लखनऊ आने के लिए विमान का किराया आसमान पर पहुंच गया है। वहीं मुम्बई से लखनऊ के लिए चलने वाली सुविधा स्पेशल ट्रेन का किराया 24 अक्टूबर को 8750 रुपये और 25 अक्टूबर को 9050 रुपये तक पहुंच गया है।
25 को है धनतेरस
मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पकंज कुमार ने बुधवार को बताया कि धनतेरस पर मुम्बई से लखनऊ के लिए चलने वाली सुविधा स्पेशल का किराया 24 अक्टूबर को 8,750 रुपये और 25 अक्टूबर को 9050 रुपये तक पहुंच गया है। इस बार धनतेरस 25 अक्टूबर को है।
दिल्ली-वाराणसी रूट पर सात विमानों का प्रतिदिन आवागमन
एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-वाराणसी रूट पर सात विमानों का प्रतिदिन आवागमन हो रहा है। डेढ़ घंटे का समय लगता है। धनतेरस पर्व के दिन किराया 9000 से 22000 तक पहुंच गया है। सामान्य दिनों में किराया 3500 के इर्दगिर्द रहता है। मुम्बई-वाराणसी की बात करें तो छह विमान रोजाना यात्रियों को लाते और ले जाते हैं। धनतेरस के दिन मुम्बई और दिल्ली से लखनऊ और वाराणसी का विमान का किराया 8000 से 22000 रुपये तक पहुंच गया है। सामान्य दिनों में विमान का किराया 4500 के इर्दगिर्द रहता है।
क्यों बढ़ा किराया?
उन्होंने बताया कि विमानों में फ्लेक्सी फेयर सिस्टम लागू है। इसलिए जितनी ज्यादा सीटें बुक होंगी, उसी के अनुसार किराया बढ़ता जाता है। दीपावली के त्योहार पर अधिकतर नौकरी पेशा वाले लोग अपने घर आते हैं। इसलिए जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आता है किराये में रोजाना वृद्धि होने लगती है।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

वीडियो कॉलिंग के जरिए हुई निकाह, क्षेत्र में खूब हो रही चर्चा

Sayeed Pathan

यूपी की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल ने अखिलेश को दिया निमंत्रण, तो अखिलेश ने राहुल को दी ये प्रतिक्रिया

Sayeed Pathan

नाराज़ प्रकृति ने धरती पर दागे बर्फ के गोले,,रोंगटे खड़े करने वाला था ये दृश्य

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!