अन्यउत्तर प्रदेशलखनऊ

अयोध्या मामला-9 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद.अलीगढ़,मुरादाबाद, मेरठ सहित 21 जिले संवेदनशील,673 लोगों पर खुफिया नज़र

अयोध्या पर फैसले को ध्यान में रखते मेरठ और अलीगढ़ सहित प्रदेश के 9 संवेदनशील जिलों में इंटरनेट सेवा (8 नवंबर की रात 12am से 9 नवंबर की रात 12am तक) बंद रहेगी। प्रशासन ने कहा कि जरूरत पड़ी तो कुछ समय के लिए पूरे प्रदेश की इंटरनेट सेवाएं बंद की जा सकती है ताकि असामाजिक तत्व इसका लाभ न उठा सकें। इसके अलावा राज्यभर में पहले ही धारा 144 कर दी गई। पूरे राज्य में किसी भी स्थान पर 4 लोगों से अधिक के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई है। सुप्रीम कोर्ट आज दशकों पुराने अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाएगा।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश पुलिस पूरी तरह तैयार है। आगरा सहित 21 जिलों को संवेदनशील की सूची में रखा गया है। चप्पे-चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा रहेगा। हर जिले में अस्थाई जेलें बनाई गई हैं। पूरे प्रदेश में 673 लोगों पर खुफिया एजेंसियों की नजर है। डीजीपी ने बताया कि अयोध्या में सुरक्षा पहले से भी पुख्ता है। पुलिस की सभी इकाइयों का डेरा है। एटीएस और एसटीएफ को लगाया गया है। इंडो-नेपाल बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। इसके लिए एसएसबी और कस्टम अधिकारियों से भी बात की गई है, ताकि सघन चेकिंग के बिना कोई नहीं आ सके।

यूपी में 21 जिले संवेदनशील, 673 लोगों पर खुफिया नजर

मेरठ, अलीगढ़, मुरादाबाद सहित कई जिले संवेदनशील
डीजीपी ने बताया कि 21 जिलों की सूची में मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, बनारस, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, आगरा आदि जिले शामिल हैं। इन जिलों में पैरामिलिट्री फोर्स, पीएसी, आरआरएफ, आरएएफ तैनात की जाएगी।

11 नंवबर तक बंद रहेंगे स्कूल
उत्तर प्रदेश सरकार ने 9 नवंबर से 11 नंवबर तक राज्य में सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल कॉलेज व ट्रेनिंग संस्थान बंद रखने के निर्देश दिया है।

Source-livehindustan

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

सोनिया गांधी को पेट दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में कराया गया भर्ती

Sayeed Pathan

अगर अभियुक्त के पास न हो जमानतदार,तो क्या करें और क्या है प्रावधान

Sayeed Pathan

पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि पर प्रियंका गांधी ने, राज्य एवं केंद्र सरकार से किया ये सवाल

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!