अंतरराष्ट्रीयअन्यदिल्ली एन सी आर

पाक वायुसेना के संग्रहालय में लगाया गया विंग कमान्डर अभिनन्दन का स्टेच्यू !!

विंग कमांडर ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. हालांकि उनका विमान पाकिस्तान में गिर गया था और वह वहां लगभग तीन दिनों तक हिरासत में भी रहे थे.

नई दिल्ली: पाकिस्तानी वायुसेना ने कराची स्थित अपने संग्रहालय में एक पुतला लगाया है, जो भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तरह नजर आता है. विंग कमांडर ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. हालांकि उनका विमान पाकिस्तान में गिर गया था और वह लगभग तीन दिनों तक हिरासत में भी रहे थे.  संग्रहालय के जिस गलियारे में वर्धमान का पुतला लगाया गया है उसका नाम है  ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटोर्ट’. मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने इस सप्ताह पाकिस्तानी वायुसेना के नये सेक्शन का उद्घाटन किया है.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, संग्रहालय के इसी भाग में एक पुतला लगा है जो विंग कमांडर की तरह दिखता है. इंसान की लंबाई के बराबर इस पुतले की वर्धमान की तरह ही मूंछे हैं. उस पुतले के पास चाय का कप, वर्धमान के विमान मिग-21 का ढांचा और टेल रखा हुआ है.

बता दें 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने हवाई हमलों की कोशिश की थी. एक दिन बाद, 27 फरवरी को, भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान हवा में हुई लड़ाई में अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो कर गिर गया और अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. अभिनंदन लगभग तीन दिन तक पाकिस्तान की कैद में रहे. पाकिस्तान ने विंग कमांडर को एक मार्च रात को रिहा किया था.

Source-NDTV india

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

शिवसेना और कांग्रेस के बीच, पहले भी रहे हैं अच्छे रिश्ते

Sayeed Pathan

जानिए उद्धव का फोटोग्राफर से मुख्यमंत्री तक का सफर

Sayeed Pathan

जिला कांग्रेस कमेटी में नेतृत्व परिवर्तन,प्रवीण पांडेय बने जिला अध्यक्ष, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!