अन्यउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी की राजधानी समेत कई शहरों में,, पछुआ हवा ने बढ़ाई ठंढ

लखनऊ ।

उत्तर प्रदेश की राजधानी व इसके आस-पास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। पछुआ हवाओं के चलने के कारण रात के दौरान ठंड के प्रभाव में बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, हिमालय से टकरा कर आने वाली पछुआ हवाओं ने रात में ठंडक बढ़ा दी है। इसके साथ ही क्षेत्र में बादल भी छाए हुए हैं, इससे धूप-छांव का दौर जारी रहेगा। हालांकि अभी दूर-दूर तक बारिश होने के आसार नहीं हैं। विभाग के अनुसार रात के दौरान कोहरा छा सकता है और दिन के दौरान तापमान की वजह से कोहरा साफ हो जाएगा। इसी बीच पुर्वी हवाओं के चलने से जहां तापमान में बढ़ोत्तरी होती है, तो वहीं पछुआ हवांए तापमान को लुढ़का देती हैं। ऐसे में तापमान में भी उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा।

बुधवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस, मेरठ का 13 डिग्री, बरेली का 14 डिग्री, फैजाबाद का 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Source-NDTV india

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

खतरनाक मगरमच्छ मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प

Sayeed Pathan

सर्वे 2019-दिल्ली की जनता से पूछा मोदी और केजरीवाल में कोन है बेहतर, 42 फीसदी लोग एक सुर में बोले

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी के निर्देश पर नवीन सब्जी में थोक विक्रेताओं की दुकानों की हुई जांच

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!