अन्यदिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

अयोग्य घोषित 17 विधायकों की याचिका पर,, सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये अहम फैसला

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक के 17 अयोग्य विधायकों की याचिका पर फैसला सुना दिया। कोर्ट ने पूर्व विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार के विधायकों को अयोग्य ठहराने के फैसले को सही बताया। हालांकि, सर्वोच्च न्यायालय ने स्पीकर के उस आदेश को गलत ठहराया, जिसमें उन्होंने विधायकों को कर्नाटक विधानसभा के पूरे कार्यकाल के लिए ही अयोग्य ठहरा दिया था। जस्टिस रमना की बेंच ने कहा कि विधायक 5 दिसंबर को होने वाला उपचुनाव लड़ सकते हैं। अगर वे जीतते हैं तो मंत्री भी बन सकते हैं। जस्टिस रमना ने यह भी कहा कि लोगों को स्थायी सरकार से वंचित नहीं किया जा सकता।

29 जुलाई को रमेश कुमार ने तत्कालीन मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के फ्लोर टेस्‍ट के दौरान 17 बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया था। ये सभी विधायक विश्वासमत के दौरान गैरहाजिर रहे, जिससे कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी। इसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनी।

17 विधायक क्या भाजपा में शामिल होंगे, इस सवाल पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि शाम तक इंतजार करें। मैं उन नेताओं और पार्टी आलाकमान से बात करूंगा। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

रिजर्व पुलिस लाइन में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन-2022  हेतु लगाए गए पुलिसबल को किया गया ब्रीफ

Sayeed Pathan

सऊदी से दिल्ली आई महिला ने किया 8 लोगों को संक्रमित

Sayeed Pathan

फीता काट कर, दीप प्रज्जवलित कर मंडलायुक्त के हाथों, मगहर महोत्सव का किया गया शुभारंभ

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!