अन्यउत्तर प्रदेशसंतकबीरनगर

गोवंश आश्रय पर गौवंशो के स्वास्थ्य,चारा एवं प्रबंधन हेतु, पशु चिकित्सा अधिकारी को,,नोडल अधिकारी ने दिये ये निर्देश

संत कबीर नगर । प्रमुख सचिव, होमगार्ड, उ0प्र0 शासन/जनपद के नोडल अधिकारी अनिल कुमार, आई0ए0एस0 ने अपने जनपद भ्रमण के दूसरे दिन जिला चिकित्सालय का गहन निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कुमार ने चिकित्सालय की तमाम वर्तमान व्यवस्थाओं/तौर तरीकों पर असंतोष व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों/चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने चिकित्सालय में वाहनों की वेतरतीब पार्किंग पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसमें तत्काल सुधार लाने के निर्देश दियें, जिससे मरीजों का आवागमन सुव्यवस्थित एवं आसान हो सकें। नोडल अधिकारी ने आयुष्मान योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु संचालित चिकित्सालय स्थित केन्द्र का भी बारिकी से निरीक्षण किया।
इसी क्रम में  कुमार ने जनपद के जिगिना स्थित गोवंश आश्रय स्थल का भी स्थलीय निरीक्षण किया, जिसमें वर्तमान में 82 गोवंश संरक्षित है। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने गोवंशों के स्वास्थ्य, चारा एवं उचित प्रबन्धन हेतु मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

एसएसपी आकाश तोमर की टीम को 02 लाख रुपए का पुरस्कार, जिओ सर्वर चोरी का पर्दाफाश कर 03 करोड़ रुपये मूल्य के उपकरण बरामद कर 10 लोगों को किया था गिरफ्तार

Sayeed Pathan

अब घर बैठे ऐसे मिलेगी आपकी कोरोना जाँच रिपोर्ट

Sayeed Pathan

जागरूकता का परिचय दें अन्त्योदय कार्ड धारक, बनवाएं आयुष्मान कार्ड

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!