अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़बाराबंकी जनपद

बैंको से धोखाधड़ी कर निकाले गए 55000 रुपए,बाराबंकी साइबर टीम ने पीड़ितों के खाते में कराए वापस

बराबंकी ।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी  आकाश तोमर के समक्ष भिन्न-भिन्न तिथियों में प्रस्तुत होकर जनपद बाराबंकी के 02 आवेदकों/पीड़ितों द्वारा उनके बैंक खातों से धोखाधड़ी कर साइबर अपराध के तहत निकाले गये रुपयों के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसके सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा साइबर सेल के प्रभारी उ0नि0  रितेश कुमार पाण्डेय व उनकी टीम को उक्त प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया गया।
पुलिस अधीक्षक बाराबंकी के आदेश व अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी के दिशा निर्देश तथा क्षेत्राधिकारी अपराध/नगर के पर्यवेक्षण में प्रभारी साइबर सेल व उनकी टीम द्वारा आवेदकों/पीड़ितों के बैंक खातों से भिन्न-भिन्न माध्यमों से (यथा एटीएम क्लोन, फोन से डेबिट कार्ड की ओ0टी0पी0 पूछकर) धोखाधड़ी कर निकाले गये रुपयों को सम्बन्धित मर्चेन्ट से पत्राचार कर धोखाधड़ी करने वालों के खातों को फ्रिज कराकर पीड़ितों के निकाले गये रुपयों को उनके बैंक खातों में वापस कराया गया। साइबर सेल के अथक प्रयासों से 02 पीड़ितों के बैंक से विभिन्न तिथियों को निकले रुपये पुनः प्राप्त कर चेहरों पर खुशियां लौटी तथा आवेदकों/पीड़ितों के साथ साथ जनपद बाराबंकी के आमजन द्वारा भी जनपद बाराबंकी पुलिस की मुक्त कण्ठों से भूरि-भूरि प्रशंसा की जा रही है। साइबर सेल की टीम को उत्साह वर्धन हेतु नकद पुरस्कार से भी पुरस्कृत किया जायेगा।
*आवेदकों/पीड़ितों का नाम व बरामद रुपयों का विवरण-*
1. अर्चना पुत्री लालता प्रसाद मौर्या निवासी महमूदाबाद(मित्तई) थाना देवा जनपद बाराबंकी – 9932/- रुपये ।
2. इन्द्र कुमार त्रिवेदी पुत्र राम सजीवन त्रिवेदी निवासी मधवा जलालपुर थाना रामनगर जनपद बाराबंकी- 44925/- रुपये ।
*पुलिस टीम-*
1. उ0नि0  रितेश कुमार पाण्डेय प्रभारी साइबर सेल जनपद बाराबंकी।
2. आरक्षी अनुराग उपाध्याय साइबर सेल जनपद बाराबंकी।
3. आरक्षी कुलदीप यादव, लोकेश कुमार साइबर सेल जनपद बाराबंकी।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

कागजी बनकर रह गया, सड़क निर्माण और स्वच्छ भारत मिशन-: सुदामाजी

Sayeed Pathan

कन्नौज के भाजपा सांसद पर लगा,,घर में घुसकर तहसीलदार को पीटने का आरोप, कोतवाली में पड़ी तहरीर

Sayeed Pathan

गैंगेस्टर एक्ट में वांछित 25000/का इनामियाँ अपराधी को, टिकैतनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!