अन्यउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

मस्जिद निर्माण के लिए जमीन देकर,सुखपाल बेदी बने साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल,

सुखपाल बेदी ने सभी लोगों से सम्‍मान और आदर के साथ व्यवहार करने की गुरु नानक देव की शिक्षाओं का हवाला देते हुए कहा कि वह शांति और साम्प्रदायिक सौहार्द्र का संदेश देना चाहते है ।

मुजफ्फरनगर ।
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में धार्मिक सद्भाव की मिसाल पेश करते हुए एक सिख व्यक्ति ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के पवित्र महीने के दौरान एक मस्जिद के लिए जमीन दान की। सामाजिक कार्यकर्ता सुखपाल सिंह बेदी ने रविवार को जिले में पुरकाजी शहर में एक कार्यक्रम में यह ऐलान किया।

उन्होंने नगर पंचायत के अध्यक्ष जहीर फारूकी को 900 वर्ग फुट प्लॉट के लिए जमीन के दस्तावेज सौंप दिए। पुरकाजी शहर में एक बड़ी आबादी मुसलमानों की है। बेदी ने सभी लोगों से सम्‍मान और आदर के साथ व्यवहार करने की गुरु नानक देव की शिक्षाओं का हवाला देते हुए कहा कि वह शांति और साम्प्रदायिक सौहार्द्र का संदेश देना चाहते हैं।

दोनों समुदायों के लोगों ने भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए इस पहल का स्वागत किया। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि सुखपाल सिंह के इस कदम से सांप्रदायिक सौहार्द बढ़ेगा और समाज में भाईचारा होगा। उधर, मुस्लिम समाज के लोगों ने भी सुखपाल के फैसले पर खुशी जताई है और उन्‍हें धन्‍यवाद दिया है।

साभार navbharat-times

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

हजारों लोगों ने एसईसीएल के गेवरा मुख्यालय पर डाला डेरा, अधिकारी-कर्मचारी ऑफिस में फंसे, रात को भी जारी रहेगा घेराव

Sayeed Pathan

पीलीभीत में BJP विधायक ने UP पुलिस के सिपाही को थाने में घुसकर पीटा और पेशाब पिलाया

Sayeed Pathan

पीएम किसान स्कीम::अपने घर लौट रहे मजदूरों के खाते में जाएंगे 6000 रुपए

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!