अन्यउत्तर प्रदेशबस्ती

विधायक निधि से सरयू तट पर बनेगा शवदाह गृह

अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

बस्ती : सरयू नदी के तट पर माझाखुर्द गांव में शवदाह गृह की ख्वाहिश पूरी होने की उम्मीद जग गई है। विधायक निधि से शवदाह गृह का निर्माण कराया जाएगा। सोमवार को क्षेत्रीय विधायक रवि सोनकर प्रशासनिक टीम के साथ माझा खुर्द गांव पहुंचे और मौके का स्थलीय निरीक्षण किया।

क्षेत्रीय नागरिकों की हसरत थी कि उन्हें अंतिम संस्कार के लिए सरयू तट पर शवदाह गृह की सुविधा मुहैया हो। इसके लिए क्षेत्रीय विधायक ने काफी प्रयास किया। आखिरकार माझा खुर्द में विधायक निधि से शवदाह गृह निर्माण की मंजूरी मिली। विधायक के साथ मौके पर पहुंचे सीडीओ अरविद पांडेय एवं अन्य अधिकारियों ने निर्माण स्थल देखा। हल्का लेखपाल अवधेश श्रीवास्तव ने बताया कि माझा खुर्द गांव में गाटा संख्या 1909 में ग्राम समाज की जमीन है। सीडीओ ने जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू कराने के निर्देश दिए। तय हुआ कि शवदाह का नक्शा प्राप्त होते ही जमीन आवंटित कर दी जाएगी।

इस दौरान परियोजना निदेशक आरपी सिंह, डीआरडीए के अभियंता प्रदीप सिंह, प्रेम प्रकाश चौधरी, दिलीप श्रीवास्तव, संकटा सिंह, दीपनरायन चौधरी, विजय प्रताप सिंह, रमेश पांडेय, लल्लू गिरी मौजूद रहे। विधायक रवि सोनकर ने कहा कि

वर्ष 2017 में ही क्षेत्रीय नागरिकों ने शवदाह केंद्र बनवाने की मांग की थी। विधायक निधि से इसके निर्माण का फैसला लिया गया है। जमीन प्रशासन से मांगी गई है। डीआरडीए नक्शा तैयार करेगा। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

बस्ती मंडल में शांति पूर्वक हर्षोल्लास के साथ मनाई गई दीपावली, जगह जगह फूटे हर्ष के पटाखे

Sayeed Pathan

शोएब अहमद नदवी ने जिलाधिकारी से मिलकर,आइसोलेशन वार्ड के लिए दिया एमएन पब्लिक स्कूल, सी एम् राहत कोष में दिया फंड

Sayeed Pathan

पटाखे जलाने पर हो सकती है जेल, और 10 करोड़ तक का जुर्माना

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!