अन्यउत्तर प्रदेशबस्ती

पीसीएफ केंद्र प्रभारी को लापरवाही पड़ी महंगी,डीएम ने FIR दर्ज के जेल भेजने का दिया निर्देश

बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट
बस्ती। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने धान खरीद में लापरवाही बरतने पर क्षेत्रीय साधन सहकारी समिति बायपोखर साऊँघाट के केंद्र प्रभारी अजय कुमार वर्मा के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराने तथा जेल भेजने का निर्देश दिया है।

दिन में लगभग 12:00 बजे केंद्र पर पहुंचने पर जिलाधिकारी ने पाया कि पिछले 26 दिनों में केवल 11 एवं 12 नवंबर को किसानों से 3:30 कुंटल धान खरीद हुई है। धान क्रय केंद्र पर सभी रजिस्टर खाली पाए गए। जिन 4 किसानों से खरीद हुई थी। उनके भुगतान का रजिस्टर भी मेंटेन नहीं पाया गया। केंद्र प्रभारी स्टॉक रजिस्टर भी नहीं दिखा पाए। यहां तक कि वह नमी मापक यंत्र भी सेट नहीं कर पाए जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ को निर्देश दिया है। कि वह स्वयं इस क्षेत्र के पीसीएफ के सभी के क्रय केंद्रों का निरीक्षण करके रिपोर्ट दें।

जिलाधिकारी ने यहां से 2 किलोमीटर दूर देवरिया माफी धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया।  यहां पर भी धान खरीद शून्य पाई गई। केंद्र प्रभारी ने बताया कि केंद्र प्रभारी अनिल वर्मा ने बताया कि मंडी समिति से 26 नवंबर को लाइसेंस प्राप्त हुआ है। अब किसानों से खरीद की जाएगी। जिलाधिकारी ने इस स्थिति पर असंतोष जाहिर करते हुए पीसीएफ के जिला प्रबंधक के जब विरुद्ध के कार्यवाही करने के लिए शासन को संस्तुति करने का निर्देश दिया है। समीक्षा में उन्होंने पाया कि पीसीएफ द्वारा पूरे जिले में 51 केंद्र स्थापित है।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

धैर्य रखें दूसरे राज्यों में फंसे कामगार और मज़दूर,,सरकार उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की विस्तृत कार्ययोजना कर रही है तैयार

Sayeed Pathan

राम मंदिर ट्रस्ट सरकारी नियंत्रण से रहे दूर-विहिप

Sayeed Pathan

IAS Success Story: ढ़ाई साल के बच्चे को छोड़कर की तैयारी और डॉ.अनुपमा पहले ही अटेम्पट में बनीं IAS अधिकारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!