अन्यउत्तर प्रदेशसंतकबीरनगर

मिशन इंद्र धनुष की सफलता हेतु बच्चों ने निकाली रैली

 

सेमारीयावाँ।
मिशन इन्द्रधनुष अभियान द्वितीय की सफलता के लिए ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार इस कार्यक्रम की सफलता हेतु शनिवार के दिन स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर जनजागरण किया।
स्कूली बच्चों ने बैंड बाजा के साथ जूनियर हाई स्कूल सेमारियावा से लेकर एक किमी दूर ब लॉक मु ख्यालय व समुदायिक स्वस्थ्य केंद्र सेमारियावा तक भ्रमण किया।रैली का नेतृत्व डॉ जगदीश पटेल,जफीर अली करखि,मनोज कुमार अनिल ने किया।
इस अवसर पर स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ जगदीश पटेल ने बताया कि आगामी दो दिसंबर से पन्द्रह दिसेंबर तक मिशन इन्द्रधनुष अभियान ब्लॉक के सभी ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
इस कार्यक्रम के तहत टीकाकरण से वंचित दो साल के बच्चों व गर्भवती महिलाओं का चिन्हीकरण कर टीका लगाने का कार्यक्रम है।इस कार्य हेतु ग्राम प्रधान,रोजगार सेवक,सफाई कर्मी ,आंगनवाडी कार्यकर्ता,सहायक,व स्कूल व सभी परिषदीय स्कूल के प्रधानाध्यापक से सहयोग अपेक्षित है।जिससे टीकाकरण का कार्यक्रम सफल हो।
जफीर अली ने रैली के समापन पर कहा कि सभी प्रधान पूरा सहयोग प्रदान करें।साथ ही स्कूलों में प्रार्थना के समय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को मिशन इन्द्रधनुष की सफलता हेतु प्रेरित करें।
विद्यालय में रैली का आयोजन ,पेंटिंग,वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कर इस अभियान को सफल बनाएं।
समस्त परिषदीय स्कूल के प्रधानाध्यापक शून्य से 2 वर्ष के बच्चों के टीकारण में सहयोग हेतु बच्चों को प्रार्थना के समय सहयोग करें।
रैली में पूर्व माध्यमिक विद्यालय माहुआरी के स्काउट के बच्चों ने अपनी बैंड बाजा टीम के साथ प्रतिभाग के लोगों को जागरूक किया। रैली में जफीर अली करखी,राजेश पाण्डेय,मो कौसर खान,अभिनंदन मणि,मनोज चौधरी,मनीष श्रीवास्तव आंनद प्रकाश,शमा अजीज खान,मुबारक हुसैन,नुजहत बतूल,खुर्शीद जहां,सरवरी खातून,किरन चौधरी,तय्यबा खातून , कम्मू बेगम,आदि मौजूद रहे। डॉ पटेल ने कार्यक्रम से खुश होकर बच्चों में मिष्ठान वितरण कराया।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

गंवई राजनीति की भेंट चढ़ रही है,निःशुल्क खाद्यान्न वितरण व्यवस्था

Sayeed Pathan

पुलिस कर्मी बना सोशल मीडिया का सुपर कॉप,जानिए कौन है ये सुपर चेहरा

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक संत कबीर नगर डॉ कौशतुम्भ के निर्देशन में, जनपद पुलिस ने किए ये सरहानीय कार्य

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!