अपराधउत्तर प्रदेशसंतकबीरनगर

लाखों रुपए की हरियाणवी अवैध शराब के साथ,शातिर शराब माफ़िया सहित 6 गिरफ्तार

संतकबीनगर ।

पुलिस अधीक्षक जनपद संत कबीर नगर ब्रजेश सिंह के मार्गदर्शन व अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी खलीलाबाद आनन्द कुमार पाण्डेय के नेतृत्व मे अवैध शराब विक्रय / परिवहन के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज दिनॉक 01.12.2019 को प्रभारी स्वाट टीम उ0नि0 करुणाकर पाण्डेय व प्रभारी पुलिस चौकी औद्यौगिक क्षेत्र उ0नि0 बलराम पाण्डेय द्वारा अपनी टीम के साथ प्रातः 05.00 बजे औद्यौगिक क्षेत्र खलीलाबाद मे कब्रिस्तान के पीछे सुनसान सड़क पर एक कन्टेनर रजिस्ट्रेशन न0 एच आर 67 सी 2152 से हरियाणा निर्मित शराब (व्हिस्की) ROYALE BLUO ब्रान्ड की पेटिया उतार कर एक टैंकर रजिस्ट्रेशन नं0 बी आर 06 जी 5445 मे लोड कर रहे अभियुक्तगणो को मौके से गिरफ्तार किया गया ।

इसी स्थान पर मोटरसाइकिल अपाची रजिस्ट्रेशन नं0 यूपी 32 ई आर 9859 से 02 अभियुक्त इसी शराब के नमूने के तौर पर दो पेटिया ले जाते हुए गिरफ्तार किये गये । सभी गिरफ्तारशुदा 06 अभियुक्तो से विस्तृत पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि हरियाणा मे बनने वाली शराब को इस पूरे गैंग द्वारा अवैध रुप से बिहार ले जाया जाता है इस गैंग का सरगना सुरेश सोनी गाव मीरका थाना व जनपद हिसार हरियाणा का रहने वाला है जिसने यही औद्यौगिक क्षेत्र मे प्लाट नं0 ई 22 मे गोदाम बना रखा है हम लोगो को कैरियर के तौर पर लाया जाता है । सुरेश सोनी सफेद डिजायर गाड़ी से आगे आगे चल रहा था यहा मौके पर नमूना निकलवाकर अपनी गाड़ी से बिहार ले जाता है । अभी मौके से भाग गया है ।
अभियुक्तो की निशानदेही पर गिरफ्तारी स्थल के पास ही औद्यौगिक क्षेत्र के प्लाट नं0 ई 22 का ताला खुलवाकर गोदाम चेक किया गया तो उसमे भी हरियाणा निर्मित शराब जो चण्डीगढ़ व हरियाणा मे बिक्री के लिए अधिकृत है भारी मात्रा मे रखी हुई पायी गयी ।
अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि सुरेश सोनी शातिर शराब माफिया है जो हरियाणा से शराब का अवैध धन्धा करता है तथा गाड़ी व ड्राइवर बीच बीच रास्ते मे बदलता रहता है । चालको को आपस मे एक दूसरे को पहचानने के लिए केवल कोड वर्ड दिए जाते है तथा रास्ते मे चलते समय ही उन्हे बताया जाता है कि किस जगह पर गाड़ी बदलनी है । इस कारण सभी कैरियर आपस मे एक दूसरे से परिचित भी नही होते है । खलीलाबाद मे इस अवैध माल को कन्टेनर से टैंकर मे लोड कर देने के बाद यहा से इस माल को आगे किसी अन्य व्यक्ति द्वारा ले जाया जाना था जिसकी जानकारी सुरेश सोनी को ही थी ।
इस सम्पूर्ण प्रकरण मे कुल गिरफ्तारी तथा बरामदगी का विवरण निम्न है –

गिरफ्तारशुदा अभियुक्तो का विवरण –

1 – देवेन्द्र पुत्र कुवर पाल सिंह निवासी टेढ़ी बगिया थाना ऐतमाददौला जनपद आगरा ।
2 – नागेन्द्र यादव पुत्र हरि प्रसाद यादव निवासी मुण्डेरा पाण्डेयपुर थाना बघौचघाट जनपद देवरिया ।
(मोटरसाइकिल अपाची पर माल का नमूना ले जाते हुए गिरफ्तार किये गये )

3 – विनोद पुत्र रणजीत सिंह निवासी मीरका थाना व जनपद हिसार हरियाणा ।
4 – जुबेर अहमद पुत्र हारुन निवासी छारोणा थाना ताउडू जनपद नूहू गुड़गाव हरियाणा ।
(कन्टेनर से शराब उतारते हुए गिरफ्तार किये गये )

5 – लालबाबू पुत्र रामविलास पासवान निवासी पकड़ी मिश्रायन थाना कटया जनपद गोपालगंज बिहार ।
6 – मिथुन धोबी पुत्र महन्थ निवासी पकड़ी मिश्रायन थाना कटया जनपद गोपालगंज बिहार ।
(टैंकर मे शराब लोड करते हुए गिरफ्तार किये गये )

बरामदगी का विवरण –
1 – कन्टेनर रजिस्ट्रेशन न0 एच आर 67 सी 2152
2 – टैंकर रजिस्ट्रेशन नं0 बी आर 06 जी 5445
3 – मोटरसाइकिल अपाची रजिस्ट्रेशन नं0 यूपी 32 ई आर 9859
4 – अभियुक्तो से बरामद चार मोबाइल, दस फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, तीन आधार कार्ड, एक एटीएम, तीन मतदाता पहचान पत्र व नकद 6850 रुपये ।

5 – बरामद शराब का विवरण –
कन्टेनर व टैंकर से बरामद व्हिस्की ROYALE BLUO ब्रान्ड की 1100 पेटिया
गोदाम से बरामद CRAZY ROMEO ब्रान्ड व्हिस्की की 513 पेटिया
गोदाम से बरामद EPISODE ब्रान्ड व्हिस्की की 423 पेटिया
कुल 2036 बरामद पेटियो मे से प्रत्येक पेटी मे 180 मिली0 की 48 बोतले है कुल बरामद शराब का मूल्य रुपये 51,72,960 है । कुल बरामद शीशी 97,728 (क्वार्टर) तथा कुल बरामद शराब 17591 लीटर है ।

इस बरामदगी से जनपदीय पुलिस को उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई है जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम को 25000 रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है ।
सन्दर्भित प्रकरण मे थाना कोतवाली खलीलाबाद पर मु0अ0सं0 802/19 अन्तर्गत धारा 419/420/467/468/471/120(बी)/34 भादवि तथा 60/63/72 आबकारी अधिनियम पंजीकृत किया गया है घटना मे फरार अभियुक्त सुरेश सोनी जो गैंग का सरगना है के बारे मे जनपद हिसार से जानकारी की जा रही है शेष अभियुक्तगणो के अपराधिक इतिहास की जानकारी सम्बन्धित जनपदो से की जा रही है ।

गिरफ्तारी करने वाली टीम का विवरण –
प्रभारी स्वाट टीम उ0नि0 करुणाकर पाण्डेय़, प्रभारी पुलिस चौकी औद्यौगिक क्षेत्र उ0नि0 बलराम पाण्डेय ।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

इंटरनैशनल नर्स डे::”नर्सिंग द वर्ल्ड टू हेल्थ” पर नर्सों ने कोरोना को हराने के लिए लिया संकल्प

Sayeed Pathan

जिले के सभी सरकारी विभागों में बिचौलियों और दलालों का प्रवेश हो वर्जित:- सदर विधायक

Sayeed Pathan

आपरेशन नींव के तहत थानाध्यक्ष बेलहरकला द्वारा, चौपाल लगाकर ग्राम वासियों को अवैध शराब तथा नशामुक्ति के लिए किया गया जागरूक

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!