उत्तर प्रदेशबस्तीब्रेकिंग न्यूज़

कस्तूरबा गांधी ईंटर कॉलेज का डीएम ने किया निरीक्षण

बस्ती । जिलाधिकारी आशुतोष निंरजन ने राम नगर ब्लाक के आश्रमपद्धति विद्यालय तथा कस्तूरबा गाॅधी बालिका इण्टर कालेज का निरीक्षण किया। उन्होने निर्देश दिया है कि अधिशाषी अभियन्ता पीडब्लूडी, ग्रामीण अभियंत्रण तथा प्रोजेक्ट मैनेजर की तीन सदस्यीय टीम कस्तूरबा गाॅधी विद्यालय में कराये गये कार्यो की जाॅचकर रिपोर्ट देंगी। साथ ही कमियों को ठीक कराने के बारे में अपनी रिपोर्ट 15 दिन में देगी। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में कुल 59 छात्राए उपस्थित थी। विद्यालय में आरओ लगा है, नल ठीक है, कुछ दिन पहले ही मरम्मत का कार्य कराया गया है। कमरे में रजाई-गद्दे पर्याप्त पाये गये, पर्दे भी लगे मिले। कमरों में एलईडी लाईट की आवश्यकता को देखते हुए 30 वाट का बल्ब लगाने का निर्देश दिया गया। बेड हिलते हुए पाये गये जिसके मरम्मत कराने के लिए निर्देशित किया गया।
निरीक्षण के दौरान बाथरूम बेहत गन्दा पाया गया इसके सफाई के लिए वार्डेन को निर्देशित किया गया। विद्यालय में सीसी टीवी कैमरा भी लगा है परन्तु इसमें डाटा सेव करने की क्षमता नही है इसकी क्षमता बढाने के लिए निर्देशित किया गया। किचन रूम में 02 सेलेण्डर और एक चुल्हा है। मीनू के अनुसार खाना बनता हुआ पाया गया। वार्डेन कौशल्या देवी ने जिलाधिकारी को अन्य व्यस्थााओं के बारे में जानकारी दिया।
निरीक्षण के दूसरे दौर में जिलाधिकारी ने आश्रमपद्धति विद्यालय का निरीक्षण किया। विद्यालय परिसर में उन्होने विद्यालय के पिछे मिट्टी भरवाकर इसे खेल का मैदान बनाने, बाउण्ड्री की तरफ पेड़ लगाने के लिए संबंधित को निर्देशित किया है। उन्होने निर्माणाधीन आवासीय परिसर का भी निरीक्षण किया तथा 1002 एक माह के अन्दर फ्लैट तैयार कर हैण्डओवर करने का निर्देश दिया ताकि शिक्षकगण उसमें रह सके। उन्होने किचन का भी निरीक्षण किया जहाॅ खाना बनते हुए पाया गया परन्तु यहाॅ पर रोशनी का पर्याप्त अभाव था। उन्होने किचन में बल्ब लगाने का निर्देश दिया।
उन्होने विद्यालय के पुस्तकालय, कम्प्यूटर कक्ष का भी निरीक्षण किया। जहाॅ पर नियमित रूप से विद्युत आपूर्ति न होने पर उन्होने नाराजगी व्यक्त की तथा अधिशाषी अभियन्ता को फोन पर ही वार्ता कर आश्रमपद्धति विद्यालय में नियमित विद्युत आपूर्ति के लिए निर्देश दिया। उन्होने निर्देश दिया कि आश्रमपद्धति विद्यालय के कार्यदायी संस्था तथा ठेकेदार के बारे में दो दिन के अन्दर सूचित करें। उन्होने उप जिलाधिकारी भानपुर से कहा कि वे जहाॅ इस विद्यालय को गोद ले, नियमित रूप से इसका निरीक्षण करे तथा कमियों को दूर कराये। इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी रामनगीना यादव , प्रधानाचार्य अनिल यादव, वार्डेन अवधराम यादव आदि उपस्थित रहे।

बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

बनकटी ब्लॉक के ग्राम सभा गंगौरी से नवनिर्वाचित प्रधान ने, समस्त मतदाताओं का जताया आभार दी बधाई

Sayeed Pathan

अपनी जान की सुरक्षा के लिए,धरने पर बैठेगा कलमकार

Sayeed Pathan

बनकटी ब्लॉक के ग्राम देवमी से नवनिर्वाचित प्रधान राजेन्द्र चौधरी ने मतदाताओं को जताया आभार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!