अपराधउत्तर प्रदेशबस्ती

धान की पराली जलाने वाले 11 लोगों पर FIR

बस्ती । बस्ती उक्त जानकारी जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने दी है। उन्होंने बताया कि पराली जलाने की सूचना न देने पर 4 लेखपालों को परिनिन्दा प्रविष्टि तथा 3 लेखपालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि खेत में धान की पराली जलाने के कुल 55 मामले आए हैं।
उन्होंने बताया कि पराली जलाने के 49 मामलों मे रू०107500 जुर्माना भी लगाया गया है । 6 मामलों में नोटिस जारी की गई है । गन्ना की पराली, कूड़ा अवशेष जलाने के मामले प्रकाश में नहीं आए हैं। सभी 55 मामले ग्रामीण क्षेत्र के हैं।
उन्होंने बताया कि पराली जलाने की सूचना न देने पर हर्रैया के लेखपाल शालिनी गुप्ता, शिव कुमार राम ,जयप्रकाश तथा अरुण कुमार को परिनिंदा प्रविष्टि तथा उषा चैधरी, अनुज श्रीवास्तव एवं मयंक अभिषेक सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों को पराली जलाने से होने वाले नुकसान की जानकारी देने के लिए जन जागरूकता अभियान लाउडस्पीकर के माध्यम से चलाया जा रहा है। साथ ही उन्हें पराली जलाने पर दंडात्मक कार्यवाही ,जुर्माना आदि की जानकारी भी दी जा रही है।
बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

निर्देशो की अवहेलना पर सीवीओ डॉ अश्वनी को मिला विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि

Sayeed Pathan

लखनऊ-विभिन्न विभाग मिलकर 15 लाख लोगों को रोजगार देने के लिए बनाए कार्य योजना-: मुख्यमंत्री योगी

Sayeed Pathan

शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट-पीट कर मार डाला

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!