अन्यउत्तर प्रदेशबस्तीब्रेकिंग न्यूज़

जिलाधिकारी की सक्रियता से समाज कल्याण विभाग का एक नया कारनामा आया सामने

बस्ती। जिलाधिकारी की सक्रियता से समाज कल्याण विभाग का एक नया कारनामा सामने आया है। पिछले दो वर्ष में विभिन्न अवसरों पर प्राप्त वृद्धावस्था पेंशन के आवेदन पत्र अब मिले है।  जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के सघन समीक्षा में दो साल पूराने ग्रामीण क्षेत्र के 3208 वृद्धावस्था पेंशन के फार्म कार्यालय में मिले है। इसके अलावा 484 नगरीय क्षेत्र के भी है। जिलाधिकारी ने एक सप्ताह का अभियान चलाकर सत्यापन करके आनलाइन पोर्टल पर दर्ज कराने के लिए सभी एसडीएम तथा बीडीओं को निर्देश दिया है। विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में समाज कल्याण अधिकारी रामनगीना यादव ने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन के पुराने फार्म मिले है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि इन फार्म को संबंधित ब्लाक में सत्यापन के लिए तत्काल भेजवाये। नगरीय क्षेत्र का संबंधित तहसील को जायेगा। साथ ही जिलाधिकारी ने इन फार्म को दबाकर रखने वाले सभी अधिकारी एंव लिपिक की सूचना भी तलब किया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के गरीब व्यक्तियों ने पेंशन की आस में इन फार्म को जमा किया है। इसके लिए उन्होने कार्यालयों के चक्कर भी लगाये होंगे। इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी होगी कि सभी आवेदन पत्रों का ठीक-ठीक सत्यापन करके पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाये। उन्होने सख्त निर्देश दिया है कि एक भी फार्म गायब नही होना चाहिए। साथ ही पात्र-अपात्र पाये गये व्यक्तियों को निर्णय के बारे मंे सूचित किया जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि सल्टौआ, हर्रैया, परसरामपुर ब्लाक में लगभग 2000 फार्म है। इसलिए इन बीडीओ की जिम्मेदारी होगी की सभी फार्म का सत्यापन करके एक सप्ताह में लक्ष्य पूरा करें।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

थानों पर हुई पीस कमेटी की बैठक,संभ्रांत नागरिकों ने लिया भाग

Sayeed Pathan

ब्लड प्लाज्मा की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए, जिलाधिकारी ने सीएमओ को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

शांतिभंग के आरोप में चार अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!