अन्यउत्तर प्रदेशबस्ती

कड़ी मेहनत से कर वसूली में बृद्धि करने वाले अधिकारियों को मिलेगा प्रशंसा पत्र

बस्ती ।
कड़ी मेहनत करके, कर में वृद्धि करने वाले स्टाम्प एवं पंजीयन, विद्युत, वाणिज्यकर, रोडवेज विभाग के अधिकारियों को जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने प्रशंसा पत्र जारी करने का निर्देश दिया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने पाया कि स्टाम्प 105, वाणिज्य कर 105, विद्युत 103 तथा रोड़वेज ने 103 प्रतिशत की उपलब्धि नवम्बर माह तक हासिल किया है। इसके लिए उन्होने अधिकारियों स्टाम्प के मनोज शुक्ला, विद्युत के पीएन कटियार तथा रोड़वेज के एआरएम आरपी सिंह को प्रशंसा पत्र जारी करने का निर्देश दिया है। साथ ही ये भी कहा कि अधिक से अधिक कर प्राप्ति सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने निर्धारित लक्ष्य से कम उपलब्धि हासिल करने पर आबकारी अधिकारी नवीन कुमार, एआरटीओ एपी चैबे को चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया है।

उन्होने दोनों अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रवर्तन कार्य में तेजी लायें, नगर निकाय के कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्होने निर्देश दिया कि सभी 460 दुकानों का सर्वे करें। जो दुकाने वास्तविक आवंटी नही चला रहे उन्हें खाली कराये तथा नये दरों पर उन्हें आवंटित करें। सभी दुकानों का स्टाम्प पेपर पर अनुबंध होना अनिवार्य है। उन्होने निर्देश दिया कि गृह एंव जलकर जमा कराने के लिए सभी नगर निकाय में कैम्प आयोजित करें। उन्होने निर्देश दिया कि सभी दुकानों का विवरण डिजिटाइज कराये।
जिलाधिकारी ने श्रम विभाग को निर्देश दिया कि शिकायत प्राप्त करने के लिए फोन नं0 जारी करें। इस फोन नम्बर पर प्राप्त शिकायतों का रजिस्टर मेंटेन कराये तथा समय से इनका निस्तारण करें। वन प्रभाग द्वारा मात्र 14 प्रतिशत राजस्व प्राप्ति पर जिलाधिकारी ने असंतोष व्यक्त किया तथा वन अधिनियम के अनुसार अवैध लकड़ी पकड़े जाने पर अधिकतम जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है।

बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

एसएसपी इटावा आकाश तोमर के निर्देशन में,विभिन्न थानों पर संभ्रांत व्यक्तियों की बैठक कर, कोरोना से बचाव संबंधी दी गई जानकारी

Sayeed Pathan

प्रवासी मज़दूरों को योगी सरकार मुफ्त में देगी,,15 दिन का राशन और 1000-1000 रुपए की आर्थिक सहायता

Sayeed Pathan

केजरीवाल सरकार के COVID-19 संबंधित इस आदेश को राज्यपाल ने किया खारिज

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!