अन्यउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़बस्ती

अधिकारियों को तत्परता एवं निष्ठा से कार्य करने को, पंचायती राज्य मंत्री ने दिया निर्देश

बस्ती ।

पंचायती राज विभाग के माध्यम से गांवो की 80 प्रतिशत आबादी सीधे जुड़ी है। शासन की मंशा है कि स्वच्छ वातावरण में गांवो का समग्र विकास हो इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए सभी अधिकारी गण तत्परता और पूर्ण निष्ठा से कार्य करें। उक्त निर्देश माननीय पंचायती राज मंत्री उत्तर प्रदेश शासन भूपेंद्र सिंह चैधरी ने दिया।
मंडलीय सर्किट हाउस बस्ती के सभाकक्ष में समीक्षा के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री जी ने कहा- मंडल में अन्त्येष्टि स्थल चयन एवं निर्माण के संबंध में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से शासन को शिकायते मिल रही हैं। इसका तत्काल निस्तारण होना चाहिए।
उन्होंने उप निदेशक पंचायत को निर्देश दिए कि सभी डीपीआरओ को निर्देश दिये कि सभी डीपीआरओ अपने जनपद के माननीय जनप्रतिनिधिगणों के संज्ञान में लाकर शीघ्र अन्त्येष्टि स्थल चयन कर निर्माण कार्य पूरा कराएं।
उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय निर्माण/फोटो अपलोडिंग/ जियो टैगिंग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि अधूरे कार्यो को माह दिसंबर के अंत तक आवश्यक पूरा करा ले। माननीय मंत्री जी के पूछने पर डीपीआरओ बस्ती ने बताया कि बस्ती जनपद के कुल 1235 ग्राम पंचायत के सापेक्ष 186 ग्राम पंचायतें प्लास्टिक मुक्त हो चुकी हैं। ग्राम पंचायतों को प्लास्टिक मुक्त करने में सबसे पीछे रहने वाले सिद्धार्थनगर के डीपीआरओ को उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि 15 दिन के अंदर अभियान चलाकर ग्राम पंचायतों को प्लास्टिक मुक्त बनाएं।
डीपीआरओ बस्ती ने बताया कि स्टेट लेवल पर प्रगति समीक्षा में बस्ती जनपद दसवें नंबर पर है। मा0 मंत्री जी ने निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतों में जल निकासी के लिए नाली निर्माण तथा शोक पिट का सभी एडीओ पंचायत स्थलीय सत्यापन स्वयं करें। दूषित पानी एक जगह एकत्रित ना होने पाए।

बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

 

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

बहुमत सिद्ध किये बिना ही गिर गई बीजेपी सरकार, देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा

Sayeed Pathan

रायबरेली, श्रावस्ती में पुलिस हिरासत में हत्या, नाबालिग बच्चियों के साथ बलात्कार बना प्रदेश का दस्तखत: अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI करेगी जांच, केंद्र सरकार ने सुप्रीम को दी जानकारी , एक सप्ताह बाद फिर होगी सुनवाई

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!