अन्यउत्तर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में बनेगी 16 नई नगर पंचायतें !

डॉ अशद निजामी की रिपोर्ट

लखनऊ। राज्य सरकार धार्मिक नगरी अयोध्या का सीमा विस्तार करने जा रही है। अयोध्या के आसपास के 41 गांवों को नगर निगम सीमा में शामिल किया जाएगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में  सोमवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इसके साथ ही प्रदेश के 20 जिलों में 16 नई नगर पंचायतें बनाने और चार का सीमा विस्तार करने संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है।
प्रदेश कैबिनेट की अमूमन मंगलवार को होने वाली बैठक इस बार सोमवार को हो रही है। कैबिनेट की बैठक में सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव अयोध्या सीमा विस्तार का बताया जा रहा है। अयोध्या का सीमा विस्तार करना चाहती है, जिससे यहां आने वालों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें। इसके साथ ही बहराइच, सिद्धार्थनगर, बदायूं व कानपुर देहात समेत 20 जिलों में चार नगर पंचायतों का सीमा विस्तार किया जाएगा और 16 नई बनाई जाएगी।
नोएडा व ग्रेटर नोएडा के लिए बनेगी पटरी दुकानदार नीति
इसके साथ ही नोएडा व ग्रेटर नोएडा में फुटपाथ पर कारोबार करने वाले दुकानदारों के लिए बनी नियमावली में संशोधन किए जाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। नियमावली को संशोधित करते हुए इसमें फुटपाथ कारोबारियों के यूनियन के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाएगा, जिससे उनके हित के बारे में बेहतर फैसला किया जा सके। प्रदेश में बड़े उद्योगों की स्थापना को बढ़ावा देने के लिए मेगा परियोजनाओं को रिफंड देने संबंधी प्रसताव को भी मंजूरी के लिए रखा जा सकता है। इसके अलावा पर्यटन और संस्कृति विभाग के कुछ महत्वपूर्ण प्रस्तावों को भी कैबिनेट मंजूरी के लिए रखा जा सकता है।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

रवीश कुमार ने सीएम योगी को लिखा खुला खत,क्या लिखा है यहाँ पढ़िये

Sayeed Pathan

मां और बेटे का एक ही चिता में हुआ अंतिम संस्कार, तो यह दृश्य देखने वाली हर आंख से आंसू छलक पड़े

Sayeed Pathan

गेंहू की खड़ी फसल जलने से पीड़ित किसानों से मिले विधायक अंकुर राज तिवारी, कई गांव का निरीक्षण कर संबंधित को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!