अन्यउतर प्रदेशटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

55 साल तक के “12वीं पास कैंडिडेट”, “UPPCS के लिए” कर सकते हैं आवेदन

UPPSC Recruitment 2019: 12वीं पास और 55 साल तक के कैंडिडेट कर सकते हैं सरकारी नौकरी के लिए आवेदन
इसके लिए ऑब्जेक्टिव एग्जाम होगा। इसमें कुल 100 नंबर के 100 सवाल आएंगे। यह 100 सवाल 90 मिनट में पूरे करने होंगे। इस एग्जाम में निगेटिव मार्किंग भी होगी।

सीधी भर्ती के मामले में कैंडिडेट्स ने दो साल के लिए प्रादेशिक सेना में सेवा की हो या N.C.C के “B” सर्टिफिकेट हो, ऐसे कैंडिडेट्स को प्राथमिकता दी जाएगी।
UPPSC Recruitment 2019: Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC), उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने कंप्यूटर असिस्टेंट के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। 18 से 40 साल के कैंडिडेट्स, जो कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा की योग्यता रखते हैं वह इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। दिव्यांग कैंडिडेट्स के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है। ऐसे कैंडिडेट्स की आयु सीमा 55 साल है। चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा पर आधारित है। पात्र उम्मीदवार 16 दिसंबर 2019 से पहले इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों को भर्ती करने के लिए UPPSC चयन प्रक्रिया निर्धारित करेगा जिसमें एग्जाम और इंटरव्यू आदि शामिल हैं। जो कैंडिडेट्स यूपीपीएससी के सभी चरणों में पास हो जाएंगे उन्हें नौकरी मिल जाएगी।

इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 14 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा के साथ इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना चाहिए या डीओईएसीसी या एनआईईएलईटी सोसायटी से “O” लेवल के डिप्लोमा के साथ इंटरमीडिएट करना चाहिए। इस पद पर नौकरी के लिए एक्सपीरिएंस की जरूरत नहीं है। इन पदों पर नौकरी के लिए फ्रेशर ही अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर सैलरी की बात करें तो इन पदों पर 5,200 से लेकर 20,200 रुपए महीने तक मिलेंगे।

सीधी भर्ती के मामले में कैंडिडेट्स ने दो साल के लिए प्रादेशिक सेना में सेवा की हो या N.C.C के “B” सर्टिफिकेट हो, ऐसे कैंडिडेट्स को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए ऑब्जेक्टिव एग्जाम होगा। इसमें कुल 100 नंबर के 100 सवाल आएंगे। यह 100 सवाल 90 मिनट में पूरे करने होंगे। इस एग्जाम में निगेटिव मार्किंग भी होगी। हर गलत जवाब के लिए 0.33 नंबर काटा जाएगा। इसके लिए कैंडिडेट्स https://uppsc.up.nic.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

साभार जनसत्ता

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

J-K के पूर्व उपराज्यपाल जीसी मुर्मू होंगे नए CAG, राजीव महर्षि की लेंगे जगह

Sayeed Pathan

वाहनों की बिक्री पर सरकार को कितना होता है फायदा,जानिए सच्चाई

Sayeed Pathan

सपने दिखाकर मूल समस्याओं से जनता को नहीं कर सकते भर्मित-सुदामा जी

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!