अन्यटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

निर्भया केस के चारो आरोपी को, पुण्य कमाने का मिल सकता है मौका

निर्भया केस : अंगदान कर सकते हैं चारों दोषी, मरने से पहले पुण्य कमाने का मौका..

*नई दिल्ली। निर्भया कांड (NIrbhaya Case) को अंजाम देने वाले चारों अपराधियों को अब मौत का डर सताने लगा है। जैसे-जैसे उनकी फांसी की तारीख तय होने की संभावना बढ़ रही है, वैसे ही दोषियों की जीने की चाहत दम तोड़ने लगी है..

ऐसे में मरने से पहले वे अपने पाप कर्मों की सजा को कम करना चाहते हैं। तभी वे फांसी पर लटकाए जाने से पहले अंगदान (Human Organ Donation) कर सकते हैं। इसके लिए एक संस्था ने तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन से संपर्क किया है।

निर्भया केस (Accused) के चारों दोषी अक्षय, विनय, पवन और मुकेश अंगदान कर सकते हैं। इसके लिए एक संस्था ने तिहाड़ जेल प्रशासन को पत्र लिखकर इन सबसे मिलने की अनुमति मांगी है। पत्र में लिखा गया है कि निर्भया के दोषियों के लिए ये अंतिम मौका होगा जब वो फांसी पर चढ़ने से पहले मानवता के लिए गुप्त अंगदान करें। इससे जरूरतमंद लोगों की मदद हो सकेगी।

संस्था का कहना है कि ऋषि दधीचि की परंपरा के तहत दोषियों को गुप्त अंगदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके लिए एक प्रतिनिधिमंडल जेल भेजा जाएगा। इसमें एक डॉक्टर,एक धर्म गुरु, एक मनोचिकित्सक, एक अधिवक्ता और देहदान या अंगदान कराने वाली संस्था का प्रतिनिधि शामिल होगा। बताया जाता है कि जेल प्रशासन ने संस्था का प्रस्ताव मानते हुए पत्र को स्वीकार कर लिया है। दोषियों के रवैये को देखते हुए गुप्त अंगदान की संभावना ज्यादा है। हालांकि अंतिम फैसला चारों अपराधियों की इच्छा पर ही निर्भर करेगा।

 Represent By-Balram Gangwani

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

Weather Alert: इन 12 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें- अपने यहां के मौसम का हाल

Sayeed Pathan

लवकुश हत्याकांड में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

केंद्र सरकार ने रबी फसल की एमएसपी को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!