अन्यटॉप न्यूज़महाराष्ट्रमुंबईराष्ट्रीय

विधानमंडल के सीत कालीन सत्र में,सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर हातापाई

मुम्बई।

नागपुर में विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन किसानों के मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जम कर हाथा पाई हुई। विपक्ष और सत्ता अपक्ष के विधायक एक दूसरे से भीड़ गए, बात की शुरुआत आरोप-प्रत्यारोप से हुई, लेकिन बाद में दोनों के बीच तनाव इस कदर बढ़ा कि धक्का-मुक्की शुरू हो गई। हालांकि दलों के वरिष्ठ नेताओं ने मामले को शांत कराया, लेकिन हंगामा बढऩे की आशंका को देखते हुए सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन के बाहर भाजपा के विधायकों ने शिवसेना के मुखपत्र दैनिक सामना में छपे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आश्वासन के खबरों का पोस्टर बनाकर प्रदर्शन कर रहे थे। उस पोस्टर में उद्धव ठाकरे के बड़े-बड़े बयान शामिल थे। जिसे लेकर शिवसेना विधायकों में काफी नाराजगी थी, वे इसका कड़ा विरोध कर रहे थे। इस गंभीर मुद्दे को देखते हुए विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ।

इन दोनों के बीच हुई झड़प की वजह से विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ और हंगामे के बीच ही सत्ता पक्ष ने दो विधेयक पास कराए। इसके बाद सदन की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही सदन की गरिमा को ताक पर रखा, इन्हें समय पर सीख दी जाएगी।

संजय गायकवाड ने कहा कि विपक्ष का रवैया उचित नहीं है। सिर्फ हंगामा करना ही विपक्ष का एकमात्र मकसद नहीं होना चाहिए, सदन नहीं चलने देना भी एक शरारत है। उधर अभिमन्यु पवार ने कहा कि भाजपा के विधायक जो पोस्टर बैनर लेकर सरकार से न्याय की मांग कर रहे थे, उस बैनर को खींचकर फाडऩे का शिवसेना विधायक ने प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि किसानों को न्याय दे देगी, लेकिन अब तक ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की गई है, जिससे किसानों को राहत मिले।

Represent By-Balram Gangwani

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

“सबका साथ सबका विकास” के झूठ की खुली पोल, 32 लाख लोगों को मिला लोन, इसमें अल्पसंख्यक सिर्फ 331:- असदुद्दीन ओवैसी

Sayeed Pathan

ठाणे महापौर को दाऊद गैंग के गुर्गे ने दी धमकी

Sayeed Pathan

संतकबीनगर के मेहदावल सहित कई नगर पंचायतों नगर निगम के विस्तार के लिए, योगी सरकार की मंजूरी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!