अन्यटॉप न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

अब व्हाट्सएप पर किया ये काम,तो हो सकती है,कानूनी कार्यवाही, अकाउंट भी हो सकता है बंद

दिल्ली ।

WhatsApp ने सुरक्षा के चलते नीतियों में करेगी बड़ा बदलाव
15 सेकेंड में सौ मैसेज भेजने पर हो जाएगी कानूनी कार्रवाई

फेसबुक के अंतर्गत आने वाली दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर लगातार चीजें वायरल होती हैं। जिससे लोगों की सुरक्षा पर खतरा बढ़ जाता है। समाज में माहौल बिगाड़ने में इसका बड़ा योगदान होता है। लेकिन अब इन सब पर लगाम लगाने के लिए WhatsApp एक नई नीति बनाने वाला है।

होगी कानून कार्रवाई

दरअसल, इस मामले में फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने बड़ा कदम उठाते हुए बल्क मैसेज भेजने वाले अकाउंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में कहा है कि वह ऐसे व्हाट्सएप अकाउंट को बंद कर देगा जो थोक में मैसेज भेजते हैं।

इसके अलावा उन लोगों के अकाउंट के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा जो फटाफट ग्रुप बनाते हैं। हालांकि व्हाट्सएप का फैसला फिलहाल सिर्फ व्हाट्सएप के बिजनेस अकाउंट के लिए ही है।

अकाउंट के खिलाफ होगी कार्रवाई

उदाहरण के लिए यदि कोई व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट पांच मिनट पहले ही बना है और उस अकाउंट से 15 सेकेंड के अंदर 100 मैसेज भेजे जाते हैं तो कंपनी उस अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करेगी। कंपनी उस अकाउंट को बंद भी कर सकती है जो कि एक सार्थक कदम होगा।

साभार Gee news

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

NTPC और RRB भर्ती परीक्षा : 1.4 लाख पदों के लिए 15 दिसंबर से शुरु होगा कंप्यूटर आधारित टेस्ट, जल्द ही जारी होगा विस्तृत कार्यक्रम

Sayeed Pathan

कृषि क़ानून: मोदी सरकार किसानों के आगे झुक गई या नया दाँव मास्टर स्ट्रोक है ?

Sayeed Pathan

Final Year Exam पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित, जानिए अपडेट

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!