अन्यटॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

क्या हालात को भांपने में चूक गई मोदी सरकार ?

दिल्ली ।

देशभर में नए नागरिकता कानून की जो प्रतिक्रिया हुई है उसे लेकर सरकार भी सकते में नजर आ रही है. सरकार के मंत्रियों के बयान देखकर लगता है कि उनके लिए देशभर में इसके खिलाफ हो रही हिंसा अप्रत्याशित है. माना जा रहा है कि सरकार स्थिति का आकलन करने में चूक गई क्योंकि कानून पास होने के बाद जब देश के कई हिस्सों से हिंसा की खबरें आईं तब जाकर उसकी ओर से कानून पर उठ रहे सवालों के जवाब का विज्ञापन किया गया. सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि सीएए से ज्यादा सवाल एनआरसी को लेकर उठ रहे हैं.

असल गुस्सा भी एनआरसी को लेकर है लेकिन सरकार के पास उनका कोई जवाब नहीं है. सरकार बस भविष्य में नियम बनाने की बात कह रही है जो पहले से ही आशंकित मुस्लिमों के संदेह को और बढ़ाने का काम कर रही है. माना जा रहा है कि अगर सीएए के साथ ही सरकार एनआरसी के नियम भी पब्लिक के सामने ले आती तो कन्फ्यूजन का माहौल दूर होता और आंदोलनकारियों को ज्यादा बेहतर ढंग से समझाया जा सकता था.

साभार aajtak

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

मध्यप्रदेश की सियासी उठापटक खत्म, आज रात 9 बजे शिवराज सिंह, राजभवन में मुख्यमंत्री पद की लेंगे सपथ

Sayeed Pathan

योर ऑनर कहने पर चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने जताया ऐतराज, बोले- ये अमेरिका की अदालत नहीं है

Sayeed Pathan

Tele law- अब क़ानूनी सलाह पाना हुआ और आसान, इनको मिलेगा टेली लॉ का निःशुल्क लाभ, ऐसे होगा पंजीकरण

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!