अपराधटॉप न्यूज़राष्ट्रीय

निर्भया गैंगरेप के तीन दोषियों ने तिहाड़ जेल प्रशासन को दिया ये जवाब

 

  • वकील एपी सिंह ने कहा अभी क्यूरेटिव याचिका दाखिल करनी है

निर्भया गैंगरेप के दोषियों ने तिहाड़ जेल प्रशासन को अपना जवाब दे दिया. निर्भया के वकील एपी सिंह ने कहा कि तीन दोषियों की तरफ से अभी क्यूरेटिव याचिका दाखिल करनी है. दया याचिका दायर तब करेंगे जब क्यूरेटिव याचिका का निपटारा हो जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि अगर याचिका खारिज हुई तो अंतिम विकल्प आजमाया जाएगा. गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने चारों दोषियों को नोटिस जारी किया था.

फिलहाल मुश्किल होगा डेथ वारेंट जारी करना

तिहाड़ जेल प्रशासन को दिए इस जवाब के बाद  7 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट में होने वाली सुनवाई में डेथ वारेंट जारी करना बेहद मुश्किल होगा. क्योंकि फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में छुट्टी है और क्यूरेटिव पिटीशन 6 जनवरी के बाद ही लग पाएगी.

कोर्ट को अभी और वक्त देना होगा

क्यूरेटिव पिटीशन के खारिज होने के बाद अगर दोषी कहते हैं कि वो दया याचिका लगाना चाहते हैं तो फिर पटियाला हाउस कोर्ट को दया याचिका लगाने के लिए दोषियों को और वक्त देना होगा.

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी अक्षय की पुनर्विचार याचिका

निर्भया गैंगरेप के गुनाहगार अक्षय ठाकुर की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि निर्भया केस में जांच और ट्रायल बिल्कुल सही हुआ. दोषियों ने इस पर सवाल उठाए थे. इस मामले में सुनवाई के दौरान अक्षय के वकील ने निर्भया के दोस्त के कथित खुलासे का हवाला दिया था. कोर्ट ने इसे अप्रासंगिक बताया था.।

साभार aajtak

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

लोकसभा में राहुल गांधी का सरकार पर तंज- कहा प्रधानमंत्री किसानों से माफी मांगते हैं, लेकिन नहीं जानते आंदोलन में मरे किसानों की संख्या

Sayeed Pathan

7 मिनट में पहुँची पीआरवी,दुर्घटना में घायल व्यक्ति को पहुँचाया अस्पताल

Sayeed Pathan

दो शातिर अपराधियों को बाजार पेठ पुलिस ने,हथियार के साथ किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!