महाराष्ट्रमुंबईराष्ट्रीय

कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत,भारत में मरने वालों की संख्या हुई तीन

मुंबई  ।
देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं और अब यह आंकड़ा 132 तक पहुंच गया है। इस बीच में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक और कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया। यह भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत और मुंबई में पहली मौत है। इससे पहले दिल्ली और कर्नाटक में भी दो कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि अभी यह जल्दबाजी होगा कि मुंबई में आज जो मौत हुई है वह कोरोना की वजह से है या नहीं? मंत्री ने कहा कि वह अभी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि 64 साल के बुजुर्ग दुबई से लौटे थे और मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें हिंदुजा से कस्तूरबा अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था। मृतक की पत्नी और बेटे की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक 39 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

ग्रेटर मुंबई नगरपालिका ने कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती 64 साल के बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की है। नगरपालिका ने कहा कि मरीज को हाई ब्लड प्रेशर, निमोनिया और हृदय की मांसपेशियों में सूजन की समस्या भी थी। नगरपालिका का कहना है कि हार्ट रेट बढ़ने के चलते उसकी मौत हो गई। वह कोरोना पॉजिटिव भी था।

मुंबई के जुहू बीच पर सन्नाटा

नोएडा में 2 नए मामले
उधर, नोएडा में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से भारत में इसके मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 132 हो गया है। गौतमबुद्ध नगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर अनुराग भार्गव ने आज बताया कि नोएडा के सेक्टर 78 और 100 में दो मामले की पुष्टि हुई है।

भार्गव ने बताया कि दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, ‘नोएडा के सेक्टर 78 और सेक्टर 100 में दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये दोनों लोग फ्रांस से लौटे थे। दोनों लोगों को असोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया।’

यूके और टर्की से आने वालों पर रोक
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऐहतियाती तौर पर भारतीयों समेत यूरोपीय देशों से आने वाले लोगों पर रोक लगाई गई। इसके अलावा यूके और टर्की से आने वाले लोगों पर भी रोक लगाई गई जिनमें भारतीय भी शामिल है।

ताजमहल और शिरडी मंदिर भी बंद
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए संस्कृति मंत्रालय ने, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत देशभर के स्मारक, पुरातत्व स्थलों, संग्रहालयों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा शिरडी के साईं बाबा मंदिर को भी भक्तों के लिए आज से बंद किया गया।

Sabhar nbt

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

CAB के विरोध में “IPS अब्दुल रहमान” ने दिया इस्तीफा,खड़ा हो सकता है नया विवाद

Sayeed Pathan

झारखण्ड में सत्ता गवाने के बाद कैविनेट की बड़ी बैठक,हो सकते हैं अहम फैसले

Sayeed Pathan

भरभरा कर गिर गया “निर्माणाधीन फ्लाईओवर” का हिस्सा,इलाके में मची अफरा-तफरी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!