अंतरराष्ट्रीय

Coronavirus::अमेरिका में कोरोना से 1.50 लाख मौतें, लगातार 22वें दिन आए 50 हजार से ज्यादा मामले

वॉशिंगटन: अमेरिका में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की तादाद डेढ़ लाख पार कर गई है. यह दुनियाभर में मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते एक दिन में अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. इससे एक दिन पहले 56 हजार नए मामले आए थे. वहीं 24 घंटों में 577 लोगों की मौत हुई है.

अबतक 47.81 फीसदी लोग हुए ठीक
कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या मंगलवार सुबह तक बढ़कर 44 लाख के पार पहुंच गई. वहीं अबतक 1 लाख 50 हजार 425 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, बीमारी से ठीक हो रहे लोगों की रफ्तार अभी भी धीमी है. देश में अबतक 21.33 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जो कुल संक्रमितों का सिर्फ 48.13 फीसदी है. 21 लाख 48 हजार अभी भी इस वायरस से संक्रमित हैं. वहीं अमेरिका में कुल 3.39 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है.

कोरोना से दुनियाभर में बढ़ी भुखमरी, हर महीने भूख से हो रही 10 हजार से ज्यादा बच्चों की मौत- UN
106 एप पर बैन के बाद बौखलाया चीन, कहा- निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए उपाय करेंगे
चीन के पांच इलाकों में फिर बने कोरोना के क्लस्टर, अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा केस, अमेरिका-चीन के बीच तनाव गहराया, शंघाई से 100 किमी से भी कम दूरी पर उड़ा अमेरिकी लड़ाकू विमान
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना पॉजिटिव

कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क सबसे ज्यादा प्रभावित
अमेरिका के सबसे बड़े राज्यों में से एक कैलिफॉर्निया कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. राज्य में 4 लाख 66 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले अभी तक सामने आ चुके हैं. साथ ही इस राज्य में 8,544 लोगों की मौत हुई है. वहीं एक वक्त देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा न्यूयॉर्क अब दूसरे नंबर पर है, जहां 4 लाख 40 हजार मामले अभी तक आ चुके हैं. मौत के मामले में अभी भी यह पूरे देश में सबसे ऊपर है. राज्य में संक्रमण से 32,708 लोगों की मौत हुई.

इनके अलावा फ्लोरिडा, न्यू जर्सी, टेक्सस, इलिनॉय समेत कई अन्य राज्य इससे काफी प्रभावित हैं. देश के 12 राज्यों में 1 लाख से ज्यादा मामले आए हैं, जबकि ज्यादातर राज्यों में मृतकों का आंकड़ा एक हजार से ऊपर पहुंच चुका है.

ट्रंप के NSA रॉबर्ट ओब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) रॉबर्ट ओब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि की है. बयान में कहा गया है कि ओब्रायन ने सेल्फ आइसोलेट कर लिया है. व्हाइट हाउस ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है. राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का काम बेरोक-टोक चल रहा है.’’

यह खबर सबसे पहले ब्लमूबर्ग न्यूज ने दी थी जिसने कहा था कि एक पारिवारिक कार्यक्रम के बाद ओ ब्रायन इस वायरस की चपेट में आ गये. राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के प्रेस सचिव का निजी कर्मी पहले संक्रमित पाया गया था.।

————————–

साभार ABP

Related posts

चीन के “वुहान लैब” में विशेष उद्देश्य से बनाया गया था “कोरोना वायरस”-अमेरिकी चैनल का दावा

Sayeed Pathan

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के 02 अधिकारी लापता,,तलाश जारी

Sayeed Pathan

जब रूस ने बनाया अपना इंटरनेट सिस्टम,तब विरोधी देशों ने शुरू कर दी आलोचना

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो