राजनीति

यूपी की राज्यसभा सीट के उपचुनाव में सैय्यद जफर इस्लाम होंगे बीजेपी के उम्मीदवार

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) प्रवक्ता सैय्यद ज़फ़र इस्लाम (Syed Zafar Islam) को उत्तर प्रदेश (UP) से राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha by-election) के लिए बीजेपी का प्रत्याशी बनाया गया है. अमर सिंह के निधन से खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है. ज़फ़र इस्लाम ने ज्योतिरादत्य सिंधिया को बीजेपी में लाने में बड़ी भूमिका अदा की थी. मौजूदा हालात में मुख्तार अब्बास नकवी के बाद सैय्यद ज़फ़र इस्लाम बीजेपी के दूसरे मुस्लिम सांसद होंगे.
इससे पहले शाहनवाज़ हुसैन, आरिफ बेग और सिकंदर बख्त भी बीजेपी के मुस्लिम सांसद रह चुके हैं. अब तक बीजेपी के इतिहास में उसके टिकट पर तीन ही मुस्लिम सांसद लोकसभा चुनाव जीते हैं- मुख्तार अब्बास नकवी, शहनवाज़ हुसैन और आरिफ़ बेग.

अब तक बीजेपी के इतिहास में चार ही मुस्लिम सांसद हुए- नकवी, शहनवाज़, सिकंदर बख्त (राज्य सभा) और आरिफ बेग. सैय्यद ज़फ़र इस्लाम पांचवे मुस्लिम सांसद होंगे.

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल की बैठक हुई निरस्त,खतरे में पड़ी सीएम की कुर्सी

Sayeed Pathan

उ0प्र0 का किसान इतना सादा (सीधा) नहीं कि वह अपना नफा-नुकसान न समझता हो: मनप्रीत सिंह बादल

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश के रास्ते विधानसभा चुनाव जीतने की जुगत में “महाराष्ट्र भाजपा”

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!