टैकनोलजी टॉप न्यूज़ दिल्ली एन सी आर

WhatsApp से डिलीट हुए फ़ोटो-वीडियो को इस ट्रिक से दुबारा करें हासिल

नई दिल्ली: कई बार WhatsApp यूज़ करते समय कई बार फोटो और वीडियो डिलीट हो जाते हैं. कुछ लोगों को लगता है कि लोग डिलीट किये हुए फोटो और वीडियो वापस नहीं पा सकते. लेकिन ऐसा नहीं है, कुछ आसान टिप्स और ट्रिक्स की मदद से जो फोटो, वीडियो और डेटा डिलीट हुए हैं उन्हें 30 दिन के अंदर ही डाउनलोड कर सकते हैं. एक महीने बाद डेटा WhatsApp के सर्वर से गायब हो जाता है.

ऐसे पाएं डिलीट हुए फोटो और वीडियो
अगर यूजर ने पूरी चैट डिलीट नहीं की है तो फोटो को फिर से डाउनलोड किया जा सकता है. इसके लिए आपको चैट ओपन करके उस फोटो तक स्क्रॉल करना होगा जो आपको चाहिए. इसके बाद आप उस फोटो या वीडियो को फिर से डाउनलोड कर सकते हैं. ध्यान रहे कि फोटो और वीडियो को डिलीट करने के 30 दिन के अंदर ही वापस लिया जा सकता है.

कई बार आता है ये error
अक्सर हमारे WhatsApp पर फोटो डाउनलोड करते समय एरर मैसेज दिखता है, जिसमें लिखा होता है ‘can’t download, please ask that it be resend to you?’ ऐसा मैसेज आने पर हमें ये देखना होगा कि फोन में ऐक्टिव इंटरनेट कनेक्शन है या फिर नहीं. साथ ही साथ फोन की डेट और टाइम भी चेक कर लें कि ये सही है या नहीं क्योंकि डेट गलत होने पर वॉट्सऐप सर्वर से कनेक्ट होने में दिक्कत आती है.वहीं कई बार फोन में स्टोरेज फुल होने पर भी वॉट्सऐप पर एरर आता है.

Related posts

आगरा में पुलिस हिरासत में लिए गए पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन 

Sayeed Pathan

भारतीय जवानों ने चीनी सैनिकों से 17-20 घंटों तक लद्दाख में लड़ी लड़ाई : आईटीबीपी

Sayeed Pathan

दिल्ली सरकार के बंदोबस्त पर उठ रहे हैं सवाल,यमुना किनारे रह रहे गरीबों को समयानुसार नहीं मिल रहा भोजन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो